Corona vaccination: केंद्र ने सरकारी कर्मचारियों से की वैक्सीन लगवाने की अपील

1 मई से से वैक्सीन प्रोग्राम का नया चरण शुरू होने जा रहा है. (सांकेतिक फोटो)

1 मई से से वैक्सीन प्रोग्राम का नया चरण शुरू होने जा रहा है. (सांकेतिक फोटो)

Corona vaccinations: सभी केंद्रीय सरकारी विभागों को जारी आदेश में कहा गया, '' केंद्र सरकार के सभी कर्मचारियों को टीकाकरण कराने की सलाह दी जाती है ताकि कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार की प्रभावी रोकथाम की जा सके. टीकाकरण के बाद भी उन्हें कोविड संबंधी प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए.''

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 22, 2021, 8:23 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्र सरकार ने अपने सभी कर्मचारियों को टीकाकरण कराने (Corona Vaccination) की सलाह दी है ताकि कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार की प्रभावी रोकथाम की जा सके. कार्मिक मंत्रालय की ओर से गुरुवार को जारी एक आदेश में यह जानकारी दी गई.

आदेश के मुताबिक, सरकार हालात पर बारीकी से नजर बनाए हुए है और उसने 18 वर्ष एवं उससे अधिक आयु वर्ग के सभी नागरिकों का टीकाकरण करने का निर्णय लिया है.

कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए दिया निर्देश

सभी केंद्रीय सरकारी विभागों को जारी आदेश में कहा गया, '' केंद्र सरकार के सभी कर्मचारियों को टीकाकरण कराने की सलाह दी जाती है ताकि कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार की प्रभावी रोकथाम की जा सके. टीकाकरण के बाद भी उन्हें कोविड संबंधी प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए.''
करीब 48.43 लाख है केंद्रीय कर्मचारी

एक सरकारी आंकड़े के मुताबिक, केंद्र सरकार के करीब 48.34 लाख कर्मचारी हैं. इससे पहले, अप्रैल की शुरुआत में कार्मिक मंत्रालय ने आदेश जारी कर 45 वर्ष एवं उससे अधिक आयु वर्ग के केंद्रीय कर्मचारियों को टीका लगवाने की सलाह दी थी.





1 मई से 18 साल के अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण

केंद्र सरकार के फैसले के बाद 1 मई से देश भर में 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों का कोरोना रोधी टीकाकरण किया जाएगा. वहीं सरकार ने घोषणा की है कि वह 28 अप्रैल से 18 से ऊपर की आयु के सभी लोगों के लिए वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन कराने की प्रक्रिया खोल रही है. सभी एलिजिबल लोग कोविन पोर्टल, cowin.gov.in पर वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. यानी Cowin प्लेटफ़ॉर्म पर अगले 48 घंटों में लेटेस्ट दौर के इनोकुलेशन के लिए रजीस्ट्रेशन खुल जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज