केंद्र गुजरात के कोविड अस्‍पताल में अर्धसैनिक बलों के 25 डॉक्टर और 75 पैरामेडिकल कर्मचारी तैनात करेगा

गुजरात के अहमदाबाद में 900 बिस्तरों वाला कोविड अस्पताल तैयार किया जा रहा है.  (सांकेतिक तस्वीर)

गुजरात के अहमदाबाद में 900 बिस्तरों वाला कोविड अस्पताल तैयार किया जा रहा है. (सांकेतिक तस्वीर)

केंद्र सरकार ने गुजरात के अहमदाबाद में रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) द्वारा स्थापित किए जा रहे 900 बिस्तरों वाले कोविड अस्पताल को लेकर डॉक्‍टरों और कर्मचारियों की नियुक्ति कर ली है.

  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्र सरकार ने गुजरात के अहमदाबाद में रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) द्वारा स्थापित किए जा रहे 900 बिस्तरों वाले कोविड अस्पताल में अर्धसैनिक बलों के 25 डॉक्टरों और 75 पैरामेडिकल कर्मचारियों को नियुक्त करने का फैसला किया है.

मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया, गुजरात सरकार के अनुरोध पर गृह मंत्रालय ने अहमदाबाद में डीआरडीओ द्वारा स्थापित किए जा रहे 900 बिस्तरों के कोविड अस्पताल में अर्धसैनिक बलों के 25 डॉक्टर और 75 पैरामेडिकल कर्मचारियों को तैनात करने का निर्णय लिया है. बता दें कि गुजरात में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक के सर्वाधिक 8,920 नए मामले सामने आए, जिससे राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 3,84,688 तक पहुंच गए.



इसे भी पढ़ें :- 'वैक्सीन के लिए 25 साल हो आयुसीमा', सोनिया गांधी बोलीं- बीमार युवाओं को दें प्राथमिकता
संक्रमण के कारण आज रिकॉर्ड 94 मरीजों की मौत हो गई. राज्य के स्वास्थ्य विभाग की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि एक दिन में सबसे अधिक 94 संक्रमित व्यक्तियों की मौत होने से राज्य में मृतकों की संख्या बढ़कर 5,170 तक पहुंच गई.

इसे भी पढ़ें :- कोरोना के हालात पर स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने की अहम बैठक, कहा- वैक्सीन की कोई कमी नहीं

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान 3,387 रोगियों को अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई, जिससे राज्य में अब तक ठीक हो चुके लोगों की संख्या बढ़कर 3,29,781 तक पहुंच गई है. राज्य में अब उपचाराधीन मरीजों की संख्या 49,737 है.



(Disclaimer: यह खबर सीधे सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है. इसे News18Hindi टीम ने संपादित नहीं किया है.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज