अपना शहर चुनें

States

केंद्र सरकार 50 हजार करोड़ रुपये दे, दिल्‍ली को बना देंगे सिंगापुर : केजरीवाल

इससे पहले 18 नवंबर 2013 को एक शख्स ने खुद को बीजेपी कार्यकर्ता बताने वाले एक शख्स ने उनके ऊपर काला पेंट फेंक दिया था. उस शख्स का नाम नचिकेता बताया गया था.
इससे पहले 18 नवंबर 2013 को एक शख्स ने खुद को बीजेपी कार्यकर्ता बताने वाले एक शख्स ने उनके ऊपर काला पेंट फेंक दिया था. उस शख्स का नाम नचिकेता बताया गया था.

इस बार के लोकसभा चुनाव में दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल लोगों से पूर्ण राज्‍य के मुद्दे पर वोट मांग रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 6, 2019, 10:57 AM IST
  • Share this:
लोकसभा चुनाव के पास आते ही दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर केंद्र सरकार से दिल्‍ली को पूर्ण राज्‍य का दर्जा देने की मांग की है. पश्‍चिमी दिल्‍ली के द्वारका पहुंचे अरविंद केजरीवाल ने इस दौरान केंद्र सरकार से दिल्‍ली का बजट बढ़ाने की भी मांग की. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार दिल्‍ली को 50 हजार करोड़ रुपये दे दे तो हम दिल्‍ली को ऐसा चमका देंगे कि यहां पर ही तीन, चार सिंगापुर बन जाएंगे.

इस बार के लोकसभा चुनाव में दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल लोगों से पूर्ण राज्‍य के मुद्दे पर वोट मांग रहे हैं. द्वारका में वोट मांगने पहुंचे अरविंद केजरीवाल ने कहा कि केरल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, उड़ीसा, गोवा, मणिपुर और नागालैंड जैसे राज्‍य पूरे राज्‍य हो गए लेकिन दिल्‍ली अभी भी पूर्ण राज्‍य के लिए तरस रहा है. अरविंद केजरीवाल ने सवाल किए हैं कि क्‍या दिल्‍ली के लोग टैक्‍स नहीं देते हैं क्‍या दिल्‍ली वाले देशभक्‍त नहीं हैं?

इसे भी पढ़ें :- वीके सिंह का कांग्रेस से सवाल- मच्छर कितने मारे ये गिनने बैठूं, या आराम से सो जाऊं?



अरविंद केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार दिल्‍ली पर 50 हजार करोड़ रुपये खर्च कर दे तो दिल्‍ली के अंदर इतने स्‍कूल और कॉलेज बनवा देंगे कि दिल्‍ली चमक जाएगी. उन्‍होंने दावा किया कि वह दिल्‍ली में ही तीन, चार सिंगापुर बना देंगे. अरविंद केजरीवाल ने लोगों से अपील की कि वह आम आदमी पार्टी को जिताएं. उन्‍होंने दावा किया कि अगर उनकी पार्टी सातों सीटें जीत लीं तो आम आदमी पार्टी 2 साल के अंदर दिल्ली को पूर्ण राज्य का हक दिला देगी.
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज