कोलकाता एनकाउंटर पर दिलीप घोष ने उठाए सवाल, केंद्रीय एजेंसी से जांच कराने की मांग

बंगाल के न्यू टाउन में गैंगस्टर मुठभेड़ मामले की जांच केंद्रीय एजेंसी को करनी चाहिए : दिलीप घोष (फोटो साभार-एएनआई)

बंगाल के न्यू टाउन में गैंगस्टर मुठभेड़ मामले की जांच केंद्रीय एजेंसी को करनी चाहिए : दिलीप घोष (फोटो साभार-एएनआई)

Kolkata Encounter Case: पंजाब के दो 'खूंखार अपराधियों' जिनके सिर पर इनाम था, उन्हें पश्चिम बंगाल पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने बुधवार को एक मुठभेड़ में मार गिराया.

  • Share this:

कोलकाता. भारतीय जनता पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने शुक्रवार को कहा कि किसी केंद्रीय एजेंसी को इसकी जांच करनी चाहिए कि न्यू टाउन में आवासीय परिसर के भीतर मुठभेड़ में मारे गए दो गैंगस्टरों को अपार्टमेंट में किराए पर कमरा कैसे मिल गया था. घोष ने आरोप लगाया, 'इस मामले की जांच केंद्रीय एजेंसी से करानी चाहिए. यह राज्य आतंकवादियों एवं अपराधियों का गढ़ बन गया है.'

अधिकारियों ने बताया कि पंजाब के दो 'खूंखार अपराधियों' जिनके सिर पर इनाम था, उन्हें पश्चिम बंगाल पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने बुधवार को एक मुठभेड़ में मार गिराया. उन्होंने बताया कि 22 मई से जिस मकान में वो रहे थे वहां से हथियारों और गोला-बारूदों का ढेर बरामद हुआ. पुलिस मामले में आगे की जांच कर रही है.

पश्चिम बंगाल चुनाव परिणाम के बाद 37 भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्‍या हुई : दिलीप घोष

इससे पहले दिलीप घोष ने दावा किया था, 'विगत 5 वर्षों में पश्चिम बंगाल में 166 भाजपा कार्यकर्ताओं ने बलिदान दिया है और विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद प्रदेश में 37 पार्टी कार्यकर्ताओं की हत्या हुई है.' भारतीय जनता पार्टी की उत्‍तर प्रदेश इकाई ने मंगलवार को अपने पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद के माहौल को लेकर वर्चुअल माध्‍यम से चर्चा की और यह दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रायोजित हिंसा फैला रही है.

Youtube Video

ये भी पढ़ें: LIVE: बंगाल में बीजेपी को बड़ा झटका, टीएमसी दफ्तर में ममता के साथ मुकुल रॉय की मुलाकात जारी

ये भी पढ़ें: पत्र बम पर फूटा CM जयराम का गुस्सा, बोले- हिम्मत है तो नाम पते के साथ सामने आएं, जांच करेंगे



भाजपा राज्‍य मुख्‍यालय से जारी बयान के अनुसार उत्तर प्रदेश के कार्यकर्ताओं के साथ ''खून से लथपथ बंगाल के परिदृश्य'' विषय पर पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने चर्चा की जिसमें भाजपा राज्य मुख्यालय लखनऊ से भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह एवं प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल शामिल हुए.


बयान के अनुसार पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्‍यक्ष दिलीप घोष ने उत्तर प्रदेश के कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि बड़ी संख्या में उत्तर प्रदेश से आप सभी ने विधानसभा चुनाव में पहुंचकर जो परिश्रम किया उसका परिणाम है कि भाजपा ने बंगाल में 77 विधानसभा सीटें जीती हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज