अपना शहर चुनें

States

केंद्र सरकार, तमिलनाडु के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध : नड्डा

भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जगत प्रकाश नड्डा.  (फाइल फोटो)
भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जगत प्रकाश नड्डा. (फाइल फोटो)

नड्डा ने पार्टी कार्यकर्ताओं से यह सुनिश्चित करने को कहा कि केंद्र का आत्मनिर्भर भारत अभियान, तमिलनाडु में भी काम करे. पार्टी की प्रदेश इकाई ने इस अवसर पर इन समारोहों का आयोजन किया. नड्डा की तमिलनाडु यात्रा काफी मायने रखती है क्योंकि यहां अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 15, 2021, 10:25 PM IST
  • Share this:
चेन्नई. भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने गुरुवार को कहा कि उनकी पार्टी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार चुनावी राज्य तमिलनाडु के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने एम्स की स्थापना और चेन्नई-बेंगलुरु रक्षा गलियारा खोलने सहित राज्य के लिए केंद्र द्वारा उठाए गए विभिन्न कदमों का उल्लेख किया. वे फसल कटाई के त्योहार के अवसर पर नम्मा ओरू पोंगल समारोहों में भाग ले रहे थे.

नड्डा ने पार्टी कार्यकर्ताओं से यह सुनिश्चित करने को कहा कि केंद्र का आत्मनिर्भर भारत अभियान, तमिलनाडु में भी काम करे. पार्टी की प्रदेश इकाई ने इस अवसर पर इन समारोहों का आयोजन किया.
नड्डा की तमिलनाडु यात्रा काफी मायने रखती है क्योंकि यहां अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने हैं. नड्डा ने तमिल में अपना भाषण शुरू करते हुए कहा कि तमिलनाडु साधु-संतों की भूमि है. उन्होंने कहा , ‘‘मुझे संत तिरूवल्लुवर का योगदान याद आता है, जो न सिर्फ तमिलनाडु के लिए बल्कि पूरे देश के लिए है. तमिल विश्व की सबसे पुरानी भाषा है और तमिलनाडु को इसपर गर्व है. ’’


उन्होंने कहा,  ‘‘ चेर, चोल, पांड्य,पल्लव राजवंशों के महान शासकों ने तमिलनाडु के विकास में योगदान दिया.’’ नड्डा ने राज्य में रेशम एवं वस्त्र उद्योग को प्रोत्साहन देने का जिक्र करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने वस्त्र उद्योग के विकास के लिए 1600 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं. यह आत्मनिर्भर भारत है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज