• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • ममता बनर्जी को रोम यात्रा की नहीं मिली इजाजत, बोलीं- भारत में 'तालिबानी' बीजेपी राज नहीं चल सकता

ममता बनर्जी को रोम यात्रा की नहीं मिली इजाजत, बोलीं- भारत में 'तालिबानी' बीजेपी राज नहीं चल सकता

सीएम ने पूछा मैं भी एक हिंदू महिला हूं फिर आपने मुझे अनुमति क्यों नहीं दी. (फोटो साभार ANI)

सीएम ने पूछा मैं भी एक हिंदू महिला हूं फिर आपने मुझे अनुमति क्यों नहीं दी. (फोटो साभार ANI)

विदेश मंत्रालय के इस फैसल के बाद ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने कहा कि हमें अपनी स्वतंत्रता की रक्षा करनी चाहिए. भारत में तालिबानी बीजेपी राज नहीं चल सकता. उन्होंने कहा कि बीजेपी को हरान के लिए टीएमसी (TMC) ही काफी है. खेला भबनीपुर से शुरू होगा और पूरे देश में हमारी जीत के बाद ही यह खेला खत्म होगा.

  • Share this:

    नई दिल्ली: इटली के रोम में होने वाले वर्ड पीस कॉन्फ्रेंस (World Peace Conference) में अब बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) शामिल नहीं हो पाएंगी. विदेश मंत्रालय (Ministry of External Affairs) की तरफ से उन्हें रोम की यात्रा के लिए इजाजत देने से इनकार कर दिया गया है. ममता बनर्जी को विश्व शांति सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया गया था. बंगाल (West Bengal) की सीएम ने केंद्र सरकार के इस फैसले के खिलाफ आपत्ति जाहिर की है. उन्होंने कहा कि अगर केंद्र इस तरह में मुझे रोकना चाहता है तो वह मुझे नहीं रोक पाएगा बल्कि बीजेपी को रोकने के लिए सिर्फ टीएमसी ही काफी है.

    एएनआई की खबर के मुताबिक विदेश मंत्रालय के इस फैसल के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि हमें अपनी स्वतंत्रता की रक्षा करनी चाहिए. भारत में तालिबानी बीजेपी राज नहीं चल सकता. उन्होंने कहा कि बीजेपी को हरान के लिए टीएमसी ही काफी है. खेला भबनीपुर से शुरू होगा और पूरे देश में हमारी जीत के बाद ही यह खेला खत्म होगा.

    पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने नाराजगी जताते हुए कहा कि यदि केंद्र इस तरह के प्रतिबंध लगाकर मुझे रोकना चाहता है तो तुम मुझे रोक नहीं पाओगे. मैं विदेशों में जाने के लिए उत्सुक नहीं हूं, लेकिन यह राष्ट्र के सम्मान के बारे में था. उन्होंने पीएम मोदी से सवाल पूछते हुए कहा कि आप हिंदुओं की बात करते रहें, मैं भी एक हिंदू महिला हूं फिर आपने मुझे अनुमति क्यों नहीं दी ? आप पूरी तरह से ईर्ष्यालु हैं.

    उन्होंने कहा कि रोम में विश्व शांति पर एक सभा थी, जहाँ मुझे आमंत्रित किया गया था. इस कार्यक्रम में जर्मन चांसलर, पोप को भी भाग लेना है. इटली ने इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए मुझे विशेष अनुमति दी थी. इससे पहले ममता बनर्जी की चीन यात्रा को भी मंजूरी नहीं दी गई थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज