Home /News /nation /

central government gave new post to ias officer shah faesal crs

IAS अफसर शाह फैसल को केंद्र सरकार ने दी नई जिम्मेदारी, राजनीति छोड़ फिर से प्रशासनिक सेवा में लौटे

शाह फैसल को केंद्र सरकार ने अप्रैल में प्रशासनिक सेवा में किया था बहाल (फाइल फोटो)

शाह फैसल को केंद्र सरकार ने अप्रैल में प्रशासनिक सेवा में किया था बहाल (फाइल फोटो)

IAS Officer Shah Faesal: आईएएस अफसर शाह फैसल को केंद्र सरकार ने बहाल कर उन्हें पर्यटन मंत्रालय में उप सचिव नियुक्त किया है. कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग ने दो दिन पहले जारी अपने आदेश में शाह फैसल को केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय में नियुक्त किया. इससे पहले केंद्र सरकार ने सेवा से इस्तीफा वापस लेने के शाह फैसल के आवेदन को स्वीकार कर लिया था और अप्रैल में उन्हें सेवा में बहाल कर दिया था. 

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

शाह फैसल ने 2019 में प्रशासनिक सेवा से दिया था इस्तीफा
2010 बैच के यूपीएससी टॉपर हैं शाह फैसल

नई दिल्ली: विवादों के कारण सुर्खियों में रहे आईएएस अफसर शाह फैसल को केंद्र सरकार ने बहाल कर उन्हें पर्यटन मंत्रालय में उप सचिव नियुक्त किया है. कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग ने दो दिन पहले जारी अपने आदेश में शाह फैसल को केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय में नियुक्त किया. डीओपीटी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने न्यूज एजेंसी एएनआई को इसकी जानकारी दी.

इससे पहले केंद्र सरकार ने सेवा से इस्तीफा वापस लेने के शाह फैसल के आवेदन को स्वीकार कर लिया था और अप्रैल में उन्हें सेवा में बहाल कर दिया था. अब सरकार ने उन्हें यह नई जिम्मेदारी सौंपी है. शाह फैसल 2010 बैच आईएएस टॉपर हैं. जनवरी 2019 में वे सेवाओं से इस्तीफा देकर राजनीति में शामिल हो गए थे, लेकिन अगस्त 2020 में उन्होंने पॉलिटिक्स छोड़ दी.

शाह फैसल ने इस्तीफा देने के बाद जम्मू और कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट पार्टी बनाई. तत्कालीन जम्मू और कश्मीर राज्य की विशेष स्थिति को निरस्त करने के तुरंत बाद उन्हें कड़े सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम के तहत हिरासत में लिया गया था. हालाँकि, अपनी रिहाई के बाद उन्होंने राजनीति छोड़ दी और सरकारी सेवा में फिर से शामिल होने की अपनी इच्छा के संकेत दिए और अपने अनुभव को साझा किया.

Tags: IAS Officer, Shah faisal

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर