ममता बनर्जी ने केंद्र पर लगाए आईपीएस अधिकारियों को काबू करने का आरोप, कहा-धमकी दे रही सरकार

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख बनर्जी ने केन्द्र सरकार से 'लक्ष्मण रेखा' पार न करने और संवैधानिक दायित्व निभाने को कहा.
तृणमूल कांग्रेस प्रमुख बनर्जी ने केन्द्र सरकार से 'लक्ष्मण रेखा' पार न करने और संवैधानिक दायित्व निभाने को कहा.

Mamta Banerjee: ममता बनर्जी ने कहा, भाजपा नीत केन्द्र सरकार का नाम लिये बिना आरोप लगाया कि उसकी एजेंसियां स्थानीय प्रशासन को बताए बगैर राज्य के विभिन्न हिस्सों में छापेमारी कर रही हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2020, 11:27 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने गुरुवार को केन्द्र सरकर पर आरोप लगाया कि वह राज्य सरकार में काम कर रहे आईपीएस अधिकारियों को धमका रही है कि अगर उन्होंने उसके निर्देशों का पालन नहीं किया तो उन्हें आयकर या सतर्कता से संबंधित मामलों में फंसाया जा सकता है या फिर उनकी पत्नियों का कहीं और तबादला किया जा सकता है.

उन्होंने भाजपा नीत केन्द्र सरकार का नाम लिये बिना आरोप लगाया कि उसकी एजेंसियां स्थानीय प्रशासन को बताए बगैर राज्य के विभिन्न हिस्सों में छापेमारी कर रही हैं. तृणमूल कांग्रेस प्रमुख बनर्जी ने केन्द्र सरकार से 'लक्ष्मण रेखा' पार न करने और संवैधानिक दायित्व निभाने को कहा.

हमने ऐसी राजनीति कभी नहीं देखी.
उन्होंने कहा, 'अगर पुलिस अधिकारी उनकी (केन्द्र सरकार की) नहीं सुन रहे तो वे उन्हें आयकर या सतर्कता संबंधी मामलों में फंसाने या उनकी पत्नियों का कहीं और तबादला करने की धमकी दे रहे हैं. हमने ऐसी राजनीति कभी नहीं देखी.' बनर्जी ने राज्य के सचिवालय में प्रशासनिक समीक्षा बैठक में कहा, 'मैं आईएएस और आईपीएस अधिकारियों को आश्वस्त करती हूं कि इसे लेकर चिंतित न हों. चूंकि आप राज्य की सेवा कर रहे हैं, इसलिये राज्य सरकार भी आपको सेवा प्रदान करने के लिये तैयार है.'
आईपीएस अधिकारी राजीव कुमार का जिक्र


उन्होंने कहा कि आईपीएस अधिकारी राजीव कुमार जब कोलकाता पुलिस आयुक्त थे, तब उनकी पत्नी को भी पंजाब के दूर-दराज के किसी इलाके में भेज दिया गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज