लाइव टीवी

विज्ञान महोत्सव में प. बंगाल सरकार ने किसी को नहीं भेजा तो बाबुल सुप्रियो ने ऐसे जताई नाराजगी

भाषा
Updated: November 6, 2019, 7:24 PM IST
विज्ञान महोत्सव में प. बंगाल सरकार ने किसी को नहीं भेजा तो बाबुल सुप्रियो ने ऐसे जताई नाराजगी
बाबुल सुप्रियो ने राजनीति को सबसे बड़ा प्रदूषक कहा है (फोटो क्रेडिट: PTI, फाइल)

केन्द्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) ने कार्यक्रम से इतर कहा, "पश्चिम बंगाल में पांचवां भारतीय अंतरराष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव (Indian International Science Festival) चल रहा है और राज्य के मंत्री यहां मौजूद नहीं हैं. मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं."

  • Share this:
कोलकाता. केन्द्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) ने यहां चल रहे भारतीय अंतरराष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव (Indian International Science Festival) में कोई प्रतिनिधि नहीं भेजने के लिये पश्चिम बंगाल (West Bengal) सरकार पर निशाना साधते हुए बुधवार को कहा कि राज्य में राजनीति "सबसे बड़ा प्रदूषक तत्व" (Largest pollutant) है.

उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य के नौकरशाहों (Bureaucrats) को केन्द्र (Center) द्वारा बुलाई गई बैठक में शरीक नहीं होने दिया गया.

'पीएम मोदी की बुलाई बैठकों में नहीं पहुंचीं प. बंगाल की CM ममता बनर्जी'
सुप्रियो के आरोपों पर पलटवार करते हुए तृणमूल कांग्रेस (All India Trinamool Congress) सरकार के एक वरिष्ठ मंत्री ने कहा कि पूरा देश जानता है कि भाजपा (BJP) देश में किस तरह का सांप्रदायिक जहर फैला रही है.

केन्द्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री सुप्रियो ने कार्यक्रम से इतर पीटीआई-भाषा से कहा, "पश्चिम बंगाल में पांचवां भारतीय अंतरराष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव (Indian International Science Festival) चल रहा है और राज्य के मंत्री यहां मौजूद नहीं हैं. मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं." केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने साथ ही यह भी कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा बुलाई गई बैठकों में भी शरीक नहीं हुईं.

'कोलकाता में राजनीति को बताया सबसे बड़ा प्रदूषक तत्व'
केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) ने कहा, "हमारे यहां संघीय ढांचा (Federal Structure) है, जिसका सम्मान किया जाना चाहिये. हम काफी उम्मीदों के साथ यहां आए हैं. पश्चिम बंगाल पांचवें भारतीय अंतरराष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव का मेजबान है, लेकिन आपका कोई मंत्री यहां नहीं है. यह कैसा आचरण है? कोलकाता (Kolkata) में राजनीति सबसे बड़ा प्रदूषक तत्व है."
Loading...

वहीं, तृणमूल कांग्रेस के महासचिव और राज्य के मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा, "मैं बस यही कह सकता हूं कि पूरा देश जानता है कि भाजपा (BJP) देश में किस तरह का सांप्रदायिक जहर (Communal Poison) फैला रही है."

यह भी पढ़ें: बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष बोले- गाय क्यों? कुत्ते का मांस खाओ, आपको कौन रोक रहा है?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2019, 7:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...