Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    कोरोना से निपटने को केंद्र सरकार ने कसी कमर, यूपी-पंजाब समेत 4 राज्‍यों में भेज रही विशेष टीमें

    कोरोना से निपटने के लिए विशेष टीमें भेजी जा रही हैं. (प्रतीकात्मक)
    कोरोना से निपटने के लिए विशेष टीमें भेजी जा रही हैं. (प्रतीकात्मक)

    Coronavirus: केंद्र सरकार की ओर से भेजी जा रही ये टीमें राज्‍य सरकारों के साथ मिलकर कोविड-19 महामारी (COVID-19 Pandemic) से निपटने के लिए कार्य करेंगी.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 22, 2020, 1:19 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्‍ली. देश में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) एक बार फिर से रफ्तार पकड़ता दिख रहा है. दिल्‍ली में तो हालात और अधिक खराब हो रहे हैं. इस बीच केंद्र सरकार ने भी कोरोना वायरस से निपटने के लिए कमर कस ली है. इसके तहत सरकार पंजाब, छत्‍तीसगढ़, उत्‍तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश में कोरोना से निपटने के लिए विशेष टीमें भेज रही है. केंद्र सरकार की ओर से भेजी जा रही ये टीमें राज्‍य सरकारों के साथ मिलकर कोविड-19 महामारी (COVID-19 Pandemic) से निपटने के लिए कार्य करेंगी.

    केंद्र सरकार ने पिछले दिनों कोरोना वायरस से निपटने के लिए ऐसी ही टीमें हरियाणा, राजस्‍थान, गुजरात, मणिपुर भी भेजी थीं. इन सभी राज्‍यों में से कुछ राज्‍य ऐसे हैं, जहां बड़ा कोरोना विस्‍फोट हो रहा है. सरकार की ओर से जानकारी दी गई है कि प्रत्‍येक टीम में 3 सदस्‍य होंगे. यह टीम उन जिलों का दौरा करेंगी, जहां कोरोना वायरस के अधिक मामले सामने आ रहे हैं. इसके बाद ये टीमें कोरोना वायरस संक्रमण को कम करने, उनसे बचाव के तरीके अपनाने, टेस्टिंग बढ़ाने संबंधी कार्यों में राज्‍यों की मदद करेंगी. केंद्रीय टीमें कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए प्रबंधीय कार्यों पर भी सुझाव देंगी.

    बता दें कि देश में अब कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 91 लाख के करीब पहुंच गई है. पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना के 45,209 नए केस मिले हैं, जबकि 501 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. इस दौरान सबसे अधिक दिल्ली में 5879 केस सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में नए मामले सामने आने के बाद कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 90 लाख 95 हजार 806 हो गई है.

    देश में अब तक 85,21,617 लोग कोरोना वायरस संक्रमण से ठीक हो चुके हैं, जबकि देश में इस समय 4 लाख 40 हजार 962 एक्टिव केस हैं. देश में मृतकों की संख्या बढ़कर अब 1 लाख 33 हजार 227 हो गई है. आईसीएमआर के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे के अंदर 10,75,326 कोरोना जांच की गई है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज