3 साल बढ़ा सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता का कार्यकाल, कैबिनेट समिति ने दी मंजूरी

3 साल बढ़ा सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता का कार्यकाल, कैबिनेट समिति ने दी मंजूरी
केंद्र सरकार ने 3 साल बढ़ाया सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता का कार्यकाल (फाइल फोटो)

केंद्र सरकार (Central Government) ने सॉलिसिटर जनरल ऑफ इंडिया तुषार मेहता (Tusshar Mehta) का कार्यकाल तीन साल के लिए बढ़ा दिया है. कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने इसकी मंजूरी दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 30, 2020, 12:45 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्र सरकार (Central Government) ने सॉलिसिटर जनरल ऑफ इंडिया तुषार मेहता (Tusshar Mehta) का कार्यकाल बढ़ा दिया है. एक जुलाई 2020 से मेहता का कार्यकाल तीन साल के लिए या अगला आदेश आने तक के लिए बढ़ाया है. कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने सोमवार को इसकी मंजूरी दी है. वहीं मोदी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में 3 साल के लिए मौजूदा पांच अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरलों (एएसजी) को भी फिर से नियुक्त किया है.

सरकार ने जो नए ASG नियुक्त किए हैं, उनमें सीनियर एडवोकेट बलबीर सिंह, सूर्यप्रकाश वी राजू, रुपिंदर सिंह सूरी, एन वेंकटरमन, जयंत सूद और ऐश्वर्या भाटी शामिल हैं. उधर, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) ने अटॉर्नी जनरल ऑफ इंडिया के पद पर कार्यरत केके वेणुगोपाल (KK Venugopal) के कार्यकाल को एक जुलाई से एक साल बढ़ाने की अनुमति दे दी है.







नई अधिसूचना में छह नए अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल बनाए गए हैं. पिंकी आनंद और एएस नाडकर्णी अब एडिशनल सॉलिसिटर जनरल (ASG) नहीं रहेंगे. वहीं, पुराने यानी मौजूदा एएसजी (ASG) में से विक्रमजीत बनर्जी, अमन लेखी, केएम नटराज, माधवी गोरडिया दीवान और संजय जैन शामिल हैं. इन्हें अगले तीन साल तक का नया कार्यकाल मिला है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading