होम /न्यूज /राष्ट्र /कोरोना पर सरकार की नई ट्रैवल एडवायजरी, राज्‍यों से निगेटिव रिपोर्ट की अनिवार्यता हटाने की अपील

कोरोना पर सरकार की नई ट्रैवल एडवायजरी, राज्‍यों से निगेटिव रिपोर्ट की अनिवार्यता हटाने की अपील

सरकार ने जारी की नई ट्रैवल एडवाइजरी. (File pic)

सरकार ने जारी की नई ट्रैवल एडवाइजरी. (File pic)

Coronavirus in India: इस नई ट्रैवल एडवाइजरी में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि केंद्र सरकार की ओर से यात् ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्‍ली. देश-दुनिया में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) अब भी कहर बरपा रहा है. भारत में भी गुरुवार को कई दिनों के बाद कोरोना वायरस संक्रमण (Covid 19) के नए मामलों में बड़ा इजाफा देखने को मिला है. गुरुवार को देश में कोरोना के 46,164 नए केस सामने आए हैं. साथ ही 607 लोगों की मौत हुई है. इस बीच भारत सरकार ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए लोगों के लिए नई ट्रैवल एडवायजरी (Travel Advisory) जारी की है. इसमें कहा गया है कि यात्रियों को कोरोना टेस्‍ट की निगेटिव रिपोर्ट से छूट देनी चाहिए.

    इस नई ट्रैवल एडवाइजरी में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि केंद्र सरकार की ओर से यात्रा के लिए कोरोना टेस्‍ट की अनिवार्यता को हटाया गया है. यह भी कहा गया है कि अगर किसी राज्‍य ने अपने स्‍तर पर ऐसा नियम बनाया हुआ है तो उसकी सूचना देते रहें.

    ट्रैवल एडवाइजरी में कहा गया है कि अब लोगों को हवाई, सड़क और रेल मार्ग से यात्रा करने में परेशानी नहीं होगी. इस संबंध में राज्‍य सरकारों से केंद्र की ओर से अपील की गई है कि जिन यात्रियों के पास वैक्‍सीन लगवाने के सर्टिफिकेट मौजूद हैं, उनसे आरटीपीसीआर रिपोर्ट न मांगी जाए. वहीं जो लोग यात्रा की तारीख से 14 दिन पहले कोरोना संक्रमित होकर ठीक हुए हैं, उन्‍हें भी यात्रा में छूट देनी चाहिए.

    केंद्र ने ट्रैवल एडवाइजरी में स्‍पष्‍ट किया है कि जिन लोगों ने कोरोना वैक्‍सीन की दोनों डोज लगवा ली हैं और दूसरी डोज को लगे हुए 15 दिन हो गए हैं, उनसे आरटीपीसीआर और रैपिड टेस्‍ट रिपोर्ट न मांगी जाए.

    देश में गुरुवार को कोरोना संक्रमण के कुल केस बढ़कर 3,25,58,530 हो गए हैं. साथ ही अब तक 3,17,88,440 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं.

    Tags: Coronavirus, COVID 19

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें