होटलों के साथ कोरोना वैक्‍सीन का पैकेज दे रहे प्राइवेट अस्पताल, सरकार ने कार्रवाई करने को कहा

देश में बड़े स्‍तर पर चल रहा है कोरोना टीकाकरण. (File pic)

देश में बड़े स्‍तर पर चल रहा है कोरोना टीकाकरण. (File pic)

Corona Vaccination: मंत्रालय के संज्ञान में आया है कि कुछ निजी अस्पताल प्राइवेट होटलों के साथ मिलकर कोविड टीकाकरण के लिए पैकेज दे रहे हैं. इस पैकेज में लोगों के लिए रहने की सुविधा, ब्रेकफास्‍ट, रात का खाना, वाईफाई और विशेज्ञषों की ओर से टीकाकरण व चिकित्‍सीय परामर्श शामिल है.

  • Share this:

नई दिल्ली. केंद्र सरकार ने राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से उन संस्थानों के खिलाफ कानूनी या प्रशासनिक कार्रवाई करने को कहा है जो तय दिशानिर्देशों का उल्लंघन करते हुए होटलों (Hotels) के साथ साझेदारी में कोविड टीकाकरण (Corona Vaccination) का पैकेज दे रहे हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय के अवर सचिव मनोहर अगनानी ने सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को लिखे पत्र में कहा कि मंत्रालय के संज्ञान में आया है कि कुछ निजी अस्पताल कुछ होटलों के साथ मिलकर कोविड टीकाकरण के लिए पैकेज दे रहे हैं जो राष्ट्रीय कोविड टीकाकरण कार्यक्रम के लिए जारी दिशानिर्देशों के खिलाफ है.

पत्र में अगनानी ने लिखा कि सरकारी कोविड टीकाकरण केंद्र और निजी कोविड टीकाकरण केंद्र, कार्यस्थल, बुजुर्गों और दिव्यांगों के लिए घर के पास कोविड टीकाकरण केंद्र के अलावा राष्ट्रीय कोविड टीकाकरण कार्यक्रम के तहत और किसी स्थान पर टीकाकरण नहीं किया जा सकता. इसलिए होटलों में टीकाकरण दिशानिर्देशों के खिलाफ है और इसे तत्काल रोका जाए.


लक्‍जरी होटल पैकेज में लोगों के लिए रहने की सुविधा, ब्रेकफास्‍ट, रात का खाना, वाईफाई और विशेज्ञषों की ओर से टीकाकरण व चिकित्‍सीय परामर्श शामिल है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज