केंद्र का पश्चिम बंगाल सरकार से अनुरोध- बांग्लादेश में फंसे हैं 2600 भारतीय, उन्हें प्रवेश की इजाजत दें

केंद्र का पश्चिम बंगाल सरकार से अनुरोध- बांग्लादेश में फंसे हैं 2600 भारतीय, उन्हें प्रवेश की इजाजत दें
केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने किया अनुरोध.

बता दें कि कुछ सप्ताह पहले भी केंद्र सरकार (West Bengal) ने इसी तरह का पश्चिम बंगाल (West Bengal) सरकार से अनुरोध किया था, जिसके मद्देनजर बांग्लादेश (Bangladesh) से सटी छह में से दो जमीनी सीमाओं के जरिए भारतीयों (Indian) को प्रवेश देने की बात कही गई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 10, 2020, 8:47 AM IST
  • Share this:
कोलकाता. केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) की ममता सरकार से एक बार फिर अनुरोध करते हुए कहा है कि वह मार्च में लॉकडाउन (Lockdown) लागू होने के बाद से ही बांग्लादेश (Bangladesh) में फंसे राज्य के 2,680 भारतीयों (Indian) को प्रवेश की अनुमति दें.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि कुछ सप्ताह पहले भी केंद्र सरकार ने इसी तरह का अनुरोध किया था, जिसके मद्देनजर बांग्लादेश से सटी छह में से दो जमीनी सीमाओं के जरिए नागरिकों को प्रवेश देने की बात कही गई थी. विदेश मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव विक्रम दोरईस्वामी ने राज्य के मुख्य सचिव राजीव सिन्हा को लिखे पत्र में कहा, हमारे ढाका स्थित मिशन ने एक बार फिर सूचित किया है कि पेत्रापोल-बेनापोल एकीकृत जांच चौकी के जरिए 2,399 लोग बांग्लादेश से पश्चिम बंगाल लौटना चाहते हैं. इसी तरह, अन्य 281 नागरिक फुलबारी-बंगलाबंध जमीनी सीमा के जरिए लौटने की मांग कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें :- अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी को लिखा पत्र, कहा- आप भी दर्ज कराएं विरोध



इसमें कहा गया कि बांग्लादेश में फंसे लोग बेहद खराब हालात में रह रहे हैं. वे लोग विद्यालय परिसर और पार्कों में आश्रय लेने को मजबूर हैं. इनमें से अधिकतर लोग श्रमिक हैं जोकि पड़ोसी देश में अपने रिश्तेदारों से मिलने गए हुए थे. इसी बीच, मंत्रालय ने रेलवे को भी लिखा है कि वह बांग्लादेश से लोगों को वापस लाने के लिए विशेष ट्रेनें चलाने के विकल्प पर विचार करे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading