विदेश मंत्रालय ने कहा- 13 जून तक जारी रहेगा वंदे भारत मिशन का दूसरा चरण

वंदे भारत मिशन का दूसरा चरण 13 जून तक जारी रहेगा (फाइल फोटो)
वंदे भारत मिशन का दूसरा चरण 13 जून तक जारी रहेगा (फाइल फोटो)

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव (Anurag Shrivastava) ने गुरुवार को कहा कि वंदे भारत मिशन का दूसरा चरण 13 जून तक जारी रहेगा. भारत फ्रैंकफर्ट को इस मिशन का केंद्र बनाना चाहता है.

  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्रीय विदेश मंत्रालय (Union Ministry of External Affairs) ने कहा कि विदेशों में फंसे भारतीयों को देश में वापस लाने का वंदे भारत मिशन (Vande Bharat Mission) का दूसरा चरण 13 जून तक जारी रहेगा और विस्तारित चरण के दायरे में 47 देश आयेंगे. गौरतलब है कि वंदे भारत मिशन का दूसरा चरण पहले 22 मई को समाप्त होना था.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने गुरुवार को कहा कि वंदे भारत मिशन का दूसरा चरण 13 जून तक जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि भारत फ्रैंकफर्ट को इस मिशन का केंद्र बनाना चाहता है. गुरुवार दोपहर तक इस मिशन के तहत 23,475 भारतीयों को देश में वापस लाया जा चुका है, जिसकी शुरूआत 7 मई को हुई थी.

अमेरिका और यूरोप से उड़ानों को बढ़ाया जाएगा



श्रीवास्तव ने कहा, ‘हम 162 उड़ानों के माध्यम से 47 देशों से अपने नागरिकों को लाने के लिए आशान्वित हैं. इस चरण में इस्तांबुल, हो ची मिन्ह सिटी, लाओस जैसे स्थानों को शामिल किया गया है और अमेरिका और यूरोप से उड़ानों को बढ़ाया जाएगा.’ उन्होंने कहा कि अर्जेंटीना, दक्षिण अफ्रीका, पेरू, मंगोलिया जैसे देशों से भी हमारे नागरिकों ने लौटने का आग्रह किया है.
ये भी पढ़ें-  वंदे भारत मिशन के तहत आ चुके हैं 20,000 से ज्यादा नागरिक, अब बढ़ाई जाएगी संख्या : हरदीप पुरी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज