अपना शहर चुनें

States

केरल-महाराष्ट्र में बेकाबू हुआ कोरोना, हालात सुधारने हाईलेवल टीम भेजेगा केंद्र

महाराष्ट्र में अब तक कोरोना वायरस के 20 लाख 28 हजार 347 मामले सामने आ चुके हैं. (सांकेतिक तस्वीर: Shutterstock)
महाराष्ट्र में अब तक कोरोना वायरस के 20 लाख 28 हजार 347 मामले सामने आ चुके हैं. (सांकेतिक तस्वीर: Shutterstock)

Corona Virus Update: एक ओर जहां देश के लगभग सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में मामले कम हो रहे हैं. वहीं, दूसरी ओर केरल-महाराष्ट्र रोज मिलने वाले मामलों में 70 फीसदी का योगदान दे रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 2, 2021, 6:40 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. महाराष्ट्र (Maharashtra) और केरल (Kerala) में कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर हालात काबू में नहीं आ रहे हैं. इस संबंध में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने दोनों राज्यों में हाईलेवल मल्टी डिलिप्लिनरी टीमों (High level multi disciplinary teams) को भेजने का फैसला लिया है. ये टीमें कोविड-19 (Covid-19) प्रबंधन में राज्य की टीमों की मदद करेंगे. खास बात है कि देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार कम हो रहे हैं. सोमवार को देश में करीब 8 हजार नए मामले सामने आए.

सरकार की तरफ से केरल और महाराष्ट्र में कोविड-19 पर लगाम लगाने के लिए दो हाई लेवल टीम तैनात की जा रही हैं. एक ओर जहां देश के लगभग सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में मामले कम हो रहे हैं. वहीं, दूसरी ओर ये दोनों राज्य रोज मिलने वाले मामलों में 70 फीसदी का योगदान दे रहे हैं. महाराष्ट्र कोरोना वायरस से देश का सबसे प्रभावित राज्य भी है.

महाराष्ट्र भेजी जा रही केंद्रीय टीम में नेशनल सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल के एक्सपर्ट्स और नई दिल्ली स्थित आरएमएल अस्पताल के एक्सपर्ट्स शामिल हैं. वहीं, केरल जाने वाली टीम में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ थिरुवनंतपुरम स्थित क्षेत्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण और नई दिल्ली के लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज के एक्सपर्ट्स शामिल होंगे.



यह भी पढ़ें: कोविड-19 मामलों में गिरावट जारी, 24 घंटों में मिले 8635 मरीज; 94 लोगों की मौत


दोनों राज्यों में कोरोना के हाल
महाराष्ट्र में अब तक कोरोना वायरस के 20 लाख 28 हजार 347 मामले सामने आ चुके हैं. जिनमें से 51 हजार 109 लोगों की मौत हो गई है. जबकि, केरल में अब तक 9 लाख 32 हजार 638 मरीज मिल चुके हैं. यहां 12 हजार 220 मरीजों की कोविड-19 के चलते मौत हो गई है. महाराष्ट्र का सबसे प्रभावित जिला पुणे हैं. केरल का एर्नाकुलम जिले में मरीजों का आंकड़ा 1 लाख 8 हजार 414 पर पहुंच गया है. यह आंकड़े कोविड19 इंडिया की वेबसाइट से लिए गए हैं.



बीते 24 घंटों में देश में कोविड-19 संक्रमण के 8 हजार 635 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, इस दौरान 94 लोगों की संक्रमण के चलते मौत हो गई है. खास बात है कि देश में अब तक 1 करोड़ 7 लाख 66 हजार 245 मामले सामने आ चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज