लाइव टीवी

नेशनल कॉन्फ्रेंस का आरोप- J&K के सामाजिक-धार्मिक तानेबाने को तोड़ना चाहती है केंद्र सरकार

भाषा
Updated: September 26, 2019, 11:00 PM IST
नेशनल कॉन्फ्रेंस का आरोप- J&K के सामाजिक-धार्मिक तानेबाने को तोड़ना चाहती है केंद्र सरकार
बंद के दौरान श्रीनगर की सड़क का दृश्य. (फाइल फोटो)

नेशनल कॉन्फ्रेंस ने कहा कि जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) से धारा-370 हटाकर केंद्र सरकार यहां के सामाजिक-धार्मिक तानेबाने को तोड़ना चाहती है. जब राज्य की जनता बुनियादी चीजों के लिए संघर्ष कर रही है, ऐसे में केंद्र सरकार (central government) मंदिरों का सर्वेक्षण कराने के लिए उत्सुक है.

  • भाषा
  • Last Updated: September 26, 2019, 11:00 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. नेशनल कॉन्फ्रेंस (National Conference) ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया है कि वह जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) से धारा-370 हटाकर यहां के सामाजिक-धार्मिक तानेबाने को तोड़ना चाहती है. उसने कहा कि केंद्र सरकार एजेंडे के तहत राज्य की जनसांख्यिकी को बदलना चाहती है.

नेशनल कॉन्फ्रेंस ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ( Kishan Reddy) के हालिया बयान का जिक्र करते हुए कहा कि जब राज्य की जनता बुनियादी चीजों के लिए संघर्ष कर रही है. ऐसे में केंद्र सरकार (Central Government) मंदिरों का सर्वेक्षण कराने के लिए उत्सुक है. रेड्डी ने कहा था कि सरकार राज्य के 50 हजार मंदिरों (Temples) का सर्वेक्षण कराएगी.

पार्टी ने एक बयान में कहा, "जब भारत सरकार (Indian Government) को जनता के साथ बातचीत करने में और पांच अगस्त की गलती को सुधारने में समय लगाना चाहिए था तब वह दुर्भाग्य से कुछ अनुचित कर रही है."

आरएसएस (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत के कश्मीरियों की आशंकाओं को समाप्त करने संबंधी बयान पर पार्टी ने कहा, "ऐसे संगठन की ओर से इस तरह के बयान आना हास्यास्पद है जिसके मुस्लिम विरोधी (Anti Muslim) चरित्र किसी से छिपा नहीं हैं."

एनसी ने कहा, "कश्मीर के लोग और राज्य के मुस्लिम बहुल इलाके में मंदिरों के सर्वेक्षण के पीछे भारत सरकार की सोच को लेकर आशंकित हैं." पार्टी ने इस बारे में केंद्र सरकार (central government) से स्थिति स्पष्ट करने की मांग भी की है. नेशनल कॉन्फ्रेंस ने कहा, "कश्मीर के लोग मुस्लिम धर्मस्थलों, मस्जिदों, वक्फ संपत्तियों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं. केंद्र की ओर से इस तरह के बयान उनकी आशंकाओं को पुष्ट करते हैं."

ये भी पढ़ें- निजी बैंकों के साथ बैठक के बाद वित्त मंत्री ने कहा - नकदी की कमी जैसी कोई बात नहीं

 
Loading...

क्यों वायरल हो रहा केरल की इस स्कूटी सवार महिला का वीडियो!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 26, 2019, 9:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...