लाइव टीवी

मां के गले से छीनी गई चेन आदमी को 33 साल बाद वापस मिली

News18.com
Updated: January 16, 2020, 11:27 AM IST
मां के गले से छीनी गई चेन आदमी को 33 साल बाद वापस मिली
एक व्‍यक्ति को अपनी मां के गले से छीनी गई चेन तीन दशक के बाद वापस मिल सकी. फोटो साभार यूट्यूब

दिलीप ने बताया कि हमने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई और कई साल तक पुलिस से केस के बारे में जानकारी में लेते रहे. मगर मां की मौत के बाद हमने इस बाबत पुलिस से पूछना छोड़ दिया. मगर कुछ महीने पहले हमें पुलिस की ओर से एक पत्र मिला जिसमें लिखा था कि उन्होंने मेरी मां की चेन रिकवर (Recover) कर ली है.

  • News18.com
  • Last Updated: January 16, 2020, 11:27 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. अक्‍सर कुछ ऐसे मामले सामने आते हैं कि हमें आश्‍चर्य होता है और उन पर यकीन करना मुश्किल होता है. ऐसा ही एक मामला हाल में दिल्‍ली (Delhi) में सामने आया. दरअसल, एक व्‍यक्ति को अपनी मां की लूटी गई चेन (Chain) एक दो साल नहीं पूरे 33 साल बाद वापस मिली.

टाइम्‍स ऑफ इंडिया के मुताबिक 68 वर्षीय दिलीप शाह की मां 1986 में मंदिर जा रही थीं कि रास्‍ते में कुछ लुटेरों ने उनको लूट लिया. उनके गले की चेन भी छीन कर फरार हो गए.  दिलीप का कहना है कि 'उन्‍होंने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई और कई साल तक पुलिस से केस के बारे में जानकारी में लेते रहे.

मगर मां की मौत के बाद हमने इस बाबत पुलिस से पूछना छोड़ दिया. कुछ महीने पहले हमें पुलिस की ओर से एक पत्र मिला कि उन्होंने मेरी मां की चेन रिकवर (Recover) कर ली है.' रिपोर्ट (Report) के मुताबिक पुलिस की ओर से पिछले दिनों 104 लोगों को उनका चोरी और डकैती में छीना गया माल वापस किया गया.

दिलीप को भी अपनी मां की चेन वापस की गई. चेन को हाथ में पकड़ते ही दिलीप भावुक होकर रो पड़े. उन्‍होंने वह चेन अपने पिता को दिखाई तो उनकी भी आंखें भर आईं. दिलीप का कहना है कि वह अपनी मां की चेन उसी मंदिर को दान कर देंगे जिस मंदिर की ओर जाते हुए उनकी मां के साथ लूट हुई थी.

 

ये भी पढ़ें- 

निर्भया कांड: गर्दन की नाप लेते ही फूट-फूट कर रोने लगे चारों दोषी 

अनोखा आंदोलन: लोटा लेकर BDO ऑफिस पहुंचे ग्रामीण, बोले- शौच से गंदा कर देंगे

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 11:26 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर