Home /News /nation /

अमृतसर हादसा: रेलवे को जिम्मेदार ठहराना गलत, नहीं मिली थी कोई सूचना- अश्वनी लोहानी

अमृतसर हादसा: रेलवे को जिम्मेदार ठहराना गलत, नहीं मिली थी कोई सूचना- अश्वनी लोहानी

रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी

रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी

अमृतसर के निकट शुक्रवार शाम रावण दहन देखने के लिए रेल की पटरी पर खड़े लोगों के ऊपर ट्रेन चढ़ने से कम से कम 60 लोगों की मौत हो गई. ट्रेन जालंधर से अमृतसर आ रही थी तभी जोडा फाटक पर यह हादसा हुआ.

    पंजाब स्थित अमृतसर में हुई दुर्घटना पर रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्वनी लोहानी ने टिप्पणी की है. उन्होंने कहा, 'यह कहना गलत है कि इस घटना के लिए रेलवे जिम्मेदार है. ट्रैक पर दो क्रॉसिंग हैं, दोनों बंद थे. यह मेन लाइन है. वहां स्पीड लिमिट की कोई बंदिश नहीं है.'

    लोहानी ने कहा कि, 'रेलवे प्रशासन को मेन लाइन के करीब कार्यक्रम आयोजित कराए जाने की कोई सूचना नहीं दी गई थी. लोग ट्रैक से दशहरा का कार्यक्रम देख रहे थे, लोगों को ज्यादा सचेत रहने की आवश्यकता थी. रेलवे ट्रैक्स पर कोई अतिक्रमण नहीं होना चाहिए.'

    यह भी पढ़ें: रेलवे, जिला प्रशासन या दशहरा आयोजन समिति- अमृतसर ट्रेन एक्‍सीडेंट का दोषी कौन?

    इससे पहले घटना स्थल पर पहुंचे रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने भी कहा कि रेलवे प्रशासन हर तरह की मदद कर रहा है. यह राजनीति करने का समय नहीं है. घायलों को मेडिकल सहायता देने का समय है. रेलवे प्रशासन को इस कार्यक्रम की कोई जानकारी नहीं थी.

    यह भी पढ़ें: अमृतसर हादसा: रेलवे ने कहा- नहीं थी कार्यक्रम की जानकारी, न ही दी कोई परमिशन

    वहीं रेलवे ने भी दशहरे के मौके पर अमृतसर के पास हुए हादसे को लेकर कहा कि पुतला दहन देखने के लिए लोगों का वहां पटरियों पर एकत्र होना 'स्पष्ट रूप से अतिक्रमण का मामला' था और इस कार्यक्रम के लिये रेलवे द्वारा कोई मंजूरी नहीं दी गई थी.

    बता दें कि  अमृतसर के निकट शुक्रवार शाम रावण दहन देखने के लिए रेल की पटरी पर खड़े लोगों के ऊपर ट्रेन चढ़ने से कम से कम 60 लोगों की मौत हो गई. ट्रेन जालंधर से अमृतसर आ रही थी तभी जोडा फाटक पर यह हादसा हुआ.



    अमृतसर प्रशासन पर इस हादसे की जिम्मेदारी डालते हुए आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि स्थानीय अधिकारियों को दशहरा कार्यक्रम की जानकारी थी और इसमें एक वरिष्ठ मंत्री की पत्नी ने भी शिरकत की. (भाषा इनपुट के साथ)

    यह भी पढ़ें:  अमृतसर में हुए हादसे के दौरान लोग ट्रैक से ले रहे थे सेल्फी

    Tags: Amritsar, Indian railway, Local train, Punjab, Punjab news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर