'चलो वाराणसी' चिल्लाकर PM मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने पहुंचे तेलंगाना के 50 किसान

तेलंगाना की निज़ामाबाद सीट से राज्य की रूलिंग पार्टी की प्रत्याशी और सीएम की बेटी कविता के खिलाफ पहले ही 178 किसान चुनाव मैदान में उतर चुके हैं.

News18Hindi
Updated: April 26, 2019, 6:35 PM IST
'चलो वाराणसी' चिल्लाकर PM मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने पहुंचे तेलंगाना के 50 किसान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. फाइल फोटो.
News18Hindi
Updated: April 26, 2019, 6:35 PM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव 2019 के रण में फिर वाराणसी से नामाकंन दाखिल करने से पहले गुरुवार को जब मेगा रोड शो कर रहे थे, तब तेलंगाना के निज़ामाबाद से करीब 50 किसान बस पकड़कर वाराणसी पहुंचने की तैयारी कर रहे थे, ताकि वो पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़ने के लिए नामांकन दाखिल कर सकें.

READ: तेलंगाना: सीएम KCR की बेटी के खिलाफ इसलिए चुनाव मैदान में उतरे 180 किसान

(यूपी बोर्ड 2019 का रिजल्ट देखने के लिए यहां रजिस्टर करें)

'चलो वाराणसी' का नारा लगाते हुए बस में चढ़े ये किसान वाराणसी पहुंचकर पीएम मोदी के खिलाफ चुनावी रण में ताल ठोकने वाले हैं क्योंकि ये 'हल्दी' उत्पादक किसान अपनी मेहनत की हल्दी के लिए सही कीमत की मांग को देश के सामने रखना चाहते हैं.

READ: KCR की नाक की लड़ाई बना निजामाबाद

वाराणसी लोकसभा सीट पर मतदान आखिरी चरण में 19 मई को होगा और इसके लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 29 अप्रैल तय है. इसी को ध्यान में रखते हुए ये किसान तेलंगाना से वाराणसी पहुंचे हैं. गौरतलब है कि ​निज़ामाबाद सीट से राज्य की सीएम केसीआर की बेटी कविता चुनाव मैदान में हैं और उनके खिलाफ 178 किसान चुनाव लड़ने के लिए पर्चा भर चुके हैं.

हालांकि कविता के खिलाफ नामांकन दाखिल करने वाले किसानों ने कहा कि पीएम मोदी के खिलाफ किसानों का चुनाव लड़ना किसी तरह के समूह या संगठन का फैसला नहीं है. ये भी दावा किया जा रहा है कि ये किसान राज्य की सत्ताधारी पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति के समर्थक हैं.
Loading...

निज़ामाबाद में पिछले पांच महीनों से सैकड़ों किसान प्रदर्शन कर विरोध जता रहे हैं और मांग कर रहे हैं कि इस पूरे इलाके में हल्दी और लाल ज्वार की पैदावार बहुलता से होने के कारण इस उत्पाद का न्यूनतम समर्थन मूल्य ज़्यादा तय किया जाए.

narendra modi, varanasi loksabha elections, farmers agitation, protest against pm modi, loksabha elections 2019, नरेंद्र मोदी, वाराणसी लोकसभा चुनाव, किसान समस्या, पीएम मोदी का विरोध, लोकसभा चुनाव 2019
सीएम केसीआर की बेटी और निज़ामाबाद सीट से प्रत्याशी के कविता.


तेलंगाना हल्दी किसान एसोसिएशन ने कहा कि पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़ने वाले किसान निर्दलीय उम्मीदवारों के तौर पर लड़ेंगे और उन्हें वहां के किसानों का साथ मिले, इसकी कोशिश की गई है. कहा जा रहा है कि इस एसोसिएशन के प्रमुख टीआरएस समर्थक हैं.

निज़ामाबाद ग्रामीण, बालकोंडा और अरमूर इलाकों के किसान इस नामांकन प्रक्रिया में शामिल होंगे. उधर, केसीआर की बेटी और लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी कविता हल्दी किसानों के साथ हमदर्दी ज़ाहिर कर चुकी हैं. कविता ने पहले न्यूज़ 18 को बताया था कि 'मेरा नामांकन भी केंद्र सरकार के विरोध का ही प्रतीक है. मुझे लगता है कि ज़्यादा से ज़्यादा किसान नामांकन भरें तो इस समस्या को राष्ट्रीय स्तर पर उठाया जा सकता है'.

कविता के खिलाफ निज़ामाबाद सीट से भाजपा प्रत्याशी अरविंद कुमार का आरोप है कि पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी से जो किसान चुनाव लड़ने जा रहे हैं, वो टीआरएस पार्टी के ही कार्यकर्ता हैं. साथ ही, कुमार ने इन किसानों में से कुछ के नाम लेकर उनके राज्य की रूलिंग पार्टी टीआरएस से जुड़े होने का दावा भी किया.

रिपोर्ट: रिषिका सदम

यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं कक्षा के नतीजे सबसे पहले देखने के लिए यहां क्लिक करें.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

ये भी पढ़ें-
ANALYSIS: डिंपल यादव का मायावती के पैर छूने के पीछे ये है सियासी गणित
BJP को हराने के लिए नहीं, 2022 में UP सीएम बनाने के लिए चुनाव लड़ रही है कांग्रेस- अखिलेश
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

वोट करने के लिए संकल्प लें

बेहतर कल के लिए#AajSawaroApnaKal
  • मैं News18 से ई-मेल पाने के लिए सहमति देता हूं

  • मैं इस साल के चुनाव में मतदान करने का वचन देता हूं, चाहे जो भी हो

    Please check above checkbox.

  • SUBMIT

संकल्प लेने के लिए धन्यवाद

जिम्मेदारी दिखाएं क्योंकि
आपका एक वोट बदलाव ला सकता है

ज्यादा जानकारी के लिए अपना अपना ईमेल चेक करें

डिस्क्लेमरः

HDFC की ओर से जनहित में जारी HDFC लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (पूर्व में HDFC स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड). CIN: L65110MH2000PLC128245, IRDAI R­­­­eg. No. 101. कंपनी के नाम/दस्तावेज/लोगो में 'HDFC' नाम हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HDFC Ltd) को दर्शाता है और HDFC लाइफ द्वारा HDFC लिमिटेड के साथ एक समझौते के तहत उपयोग किया जाता है.
ARN EU/04/19/13626

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार