Home /News /nation /

चाणक्य के 996वें शो से मिला पैसा जाएगा सैनिक कल्याण में, खुद 'चाणक्य' फैलाएंगे झोली!

चाणक्य के 996वें शो से मिला पैसा जाएगा सैनिक कल्याण में, खुद 'चाणक्य' फैलाएंगे झोली!

(GettyImages)

(GettyImages)

मनोज जोशी इस नाटक का 1000वां शो दिल्ली में करना चाहते हैं जिसमें दिल्ली के तमाम राजनेताओं को आमंत्रित करने का इरादा है।

    नई दिल्ली। चाणक्य सीरियल से सुर्खियों में आए मशहूर रंगमंच कलाकार मनोज जोशी अपने नाटक चाणक्य के 996वें शो का मंचन करने वाले हैं। खास बात ये है कि इस शो से जितनी भी आमदनी होगी, वो पीएम रिलीफ फंड में जाएगी। ये पैसे उरी के शहीदों के परिवारों के लिए होंगे। इस शो के दौरान मशहूर पेंटर वासुदेव कामथ की पेंटिंग की नीलामी भी होगी। ये पेंटिग अभिनेता चाणक्य की है। ये चाणक्य नाटक के 951वें शो में बनायी गयी थी। इससे मिली आमदनी का पैसा भी पीएम रिलीफ फंड में जाएगा। मनोज जोशी कहते हैं कि वो खुद झोली फैला कर लोगों से उरी के शहीदों के नाम पर पैसे मांगेंगे, ताकि ज्यादा से ज्यादा फंड इकट्ठा कर सकें।

    इस शो का मंचन गांधी जयंती यानि 2 अक्टूबर को मुंबई में होगा। मुंबई के दीनानाथ मंगेशकर हॉल में रात 8.30 बजे नाटक शुरु होगा, तो संदेश आतंकवाद और राष्ट्रवाद का ही होगा। मनोज जोशी ने कहा कि ढ़ाई घंटे के शो में संदेश यही देंगे कि कैसे प्राचीन तक्षशिला जो शिक्षा के प्रचार और प्रसार का एक अभिन्न हिस्सा था, उसी तक्षशिला से अब भारत ही क्या पूरी दुनिया में आतंक फैलाया जा रहा है। तब के वाइस चांसलर चाणक्य ने चंद्रगुप्त का कैसे इस्तेमाल किया, पूरे भारत को एकजुट करने के लिए। मनोज जोशी कहते हैं कि सिकंदर भी झेलम पार कर आया था जिसे शिकस्त मिली थी और उरी में भी आतंकवादी झेलम पार कर घुसे। यानि पूरा शो राष्ट्रवाद और आतंकवाद के खिलाफ होगा।

    चाणक्य की भूमिका निभाने वाले मनोज जोशी फिल्मी दुनिया से लेकर रंगमंच की दुनिया के जाने माने नाम हैं। उनके चाणक्य शो की लोकप्रियता इतनी है कि लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने भी पिछले संसद सत्र में सांसदों के  लिए संसद के बालयोगी सभागार में इसका विशेष शो आयोजित किया था।

    अब मनोज जोशी इस नाटक का 1000वां शो दिल्ली मे आयोजित करना चाहते हैं जिसमें दिल्ली के तमाम राजनेताओं को आमंत्रित करने का इरादा है। फिलहाल मनोज जोशी के दिलो दिमाग में 2 अक्टूबर का शो ही छाया हुआ है, जिसे वो उरी के शहीदों को श्रद्धांजलि मान रहे हैं।

    Tags: Uri Attack

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर