लाइव टीवी

चंद्रबाबू नायडू का जगनमोहन रेड्डी पर प्रहार, कहा- साइको की तरह काम कर रहे हैं आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री

News18Hindi
Updated: October 12, 2019, 12:24 PM IST
चंद्रबाबू नायडू का जगनमोहन रेड्डी पर प्रहार, कहा- साइको की तरह काम कर रहे हैं आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री
आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू की फाइल फोटो

आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू (N. Chandrababu Naidu) ने आरोप लगाया है कि जगन मोहन रेड्डी (Jagan Mohan Reddy) सरकार विपक्षी दलों के नेताओं पर अनावश्यक और अवैध मामले दर्ज कर रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 12, 2019, 12:24 PM IST
  • Share this:
आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू (N. Chandrababu Naidu) ने एक बार फिर वाईएसआर कांग्रेस (YSRCP) और मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी (Jagan Mohan Reddy) पर हमला बोला है. चंद्रबाबू नायडू ने आरोप लगाया है कि वाईएसआरसीपी सरकार जनविरोधी नीतियां लागू कर रही है. नायडू ने आरोप लगाया है कि सरकार विपक्षी दलों के नेताओं पर अनावश्यक और अवैध मामले दर्ज कर रही है. नायडू ने कहा कि 'मैं उनके लिए अच्छा हूं जो मेरे लिए अच्छे हैं. जगन मोहन रेड्डी एक साइको की तरह काम कर रहे हैं.'

विशाखापत्तनम में टीडीपी की स्थिति की समीक्षा करने पहुंचे आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने कहा, 'मैंने इससे पहले भी कई मुख्यमंत्रियों केा देखा है लेकिन जगन जैसा कोई नहीं है.' उन्होंने सरकार को अपने घमंडी रवैया बदलने की चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार उनकी पार्टी के नेताओं को बेवजह परेशान करना बंद करे. टीडीपी प्रमुख ने कहा ये उचित नहीं है.

Jammu and Kashmir, Article 370, Narendra Modi, Andhra Pradesh, YSR Congress, Jagan Mohan Reddy
वाईएसआरसीपी सुप्रीमो जगनमोहन रेड्डी पत्रकारों से बात करते हुए. (फाइल फोटो)


बता दें कि आंध्र प्रदेश की राजधानी अमरावती में नागरिक प्रशासन की ओर से कृष्णा नदी के तट पर बने अनाधिकृत निर्माणों को ध्वस्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है. इस कार्रवाई से ये तय माना जा रहा है कि अब पूर्व मुख्यमंत्री और तेलुगू देशम पार्टी के अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू का निवास भी तोड़ा जाएगा. गौरतलब है कि इससे पहले कार्रवाई करते हुए आंध्र प्रदेश कैपिटल रीजन डेवलपमेंट अथॉरिटी (एपीसीआरडीए) के अधिकारियों ने वंदावल्ली गांव में नायडू के आवास के पास एक टीडीपी नेता के अनाधिकृत निर्माण को ढहा दिया है.

Andhra Pradesh, N. Chandrababu Naidu, YSRCP, Jagan Mohan Reddy,
जगनमोहन रेड्डी की पार्टी ने विधानसभा चुनाव में 175 में 151 सीटों पर जीत हासिल की थी.


175 में 151 सीटों पर जीत कर सत्ता में आई है वाईएसआर कांग्रेस
गौरतलब है कि जगनमोहन रेड्डी की पार्टी ने विधानसभा चुनाव में 175 में 151 सीटों पर जीत हासिल की जबकि एन चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी 102 से 23 सीटों पर सिमटकर रह गई. वाईएसआर कांग्रेस को 49.9 फीसदी वोट मिले जबकि टीडीपी को 39.2 फीसदी वोट मिले. जगन मोहन रेड्डी ने 2009 में राजनीति में डेब्यू किया था. उसी साल उनके पिता अविभाजित आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री बने थे. इसके पहले उनकी पार्टी को सोनिया गांधी की नेतृत्व वाली कांग्रेस पार्टी का समर्थन प्राप्त था, लेकिन 2010 में जगन ने अपनी मां वाईएस विजयम्मा के साथ मिलकर कांग्रेस से नाता तोड़ लिया और अपनी अलग पार्टी बना ली.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 12, 2019, 11:44 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...