2019 पर नज़र: उपचुनाव में कांग्रेस-JDS की जीत से बंधी उम्मीद, नायडू ने देवगौड़ा से की मुलाकात

आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने कुमारस्वामी को फोन कर जीत की बधाई दी थी. इससे पहले नायडू ने एनसीपी चीफ शरद पवार और एनसी अध्यक्ष फारूख अब्दुल्ला से मुलाकात की थी.

News18Hindi
Updated: November 8, 2018, 6:38 PM IST
2019 पर नज़र: उपचुनाव में कांग्रेस-JDS की जीत से बंधी उम्मीद, नायडू ने देवगौड़ा से की मुलाकात
पूर्व पीएम गौड़ा और सीएम एचडी कुमारस्वामी से मुलाकात के दौरान आंध्र प्रदेश के सीएम नायडू - ANI
News18Hindi
Updated: November 8, 2018, 6:38 PM IST
तेलगु देशम पार्टी (टीडीपी) के प्रमुख और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा और कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्वामी से मुलाकात की. गौड़ा-नायडू की यह मुलाकात उपचुनाव में कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन को मिली जीत के बाद हुई है. मंगलवार को आए परिणाम में कांग्रेस ने तीन लोकसभा और दो विधानसभा सीट पर जीत दर्ज की थी. बीजेपी सिर्फ शिमोगा सीट पर जीत दर्ज कर पाई थी.

इससे पहेल नायडू ने कुमारस्वामी को फोन कर जीत की बधाई दी थी. इससे पहले नायडू ने एनसीपी चीफ शरद पवार और एनसी अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला से मुलाकात की थी.

यह भी पढ़ें: रेड्डी बंधुओं के गढ़ में BJP को बड़ा झटका, बेल्लारी ने 14 साल बाद थामा कांग्रेस का हाथ

वहीं, मुलाकात के बाद प्रेस से मुखातिब हुए पूर्व प्रधानमंत्री गौड़ा ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में शासन कर रही एनडीए सरकार ने संविधान द्वारा बनाई गई संस्थाओं को अस्थिर करने समेत कई समस्याएं खड़ी कर दी हैं. अब यह सभी धर्मनिरपेक्ष दलों की जिम्मेदारी है कि वह एनडीए सरकार को हटाने के लिए एक साथ आएं.

यह भी पढ़ें:  इस बार भी टीपू जयंती मनाएगी कर्नाटक सरकार, येदियुरप्पा बोले- ये मुस्लिमों को खुश करने का तरीका

नायडू से हुई मुलाकात पर गौड़ा ने कहा कि आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू आगे आकर साल 2019 में एनडीए को हटाने के लिए सभी धर्मनिरपेक्ष दलों के नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं. वह आगे की रणनीति पर काम करने के लिए मुझसे और एचडी कुमारस्वामी से मिले.



यह भी पढ़ें:   कर्नाटक उपचुनाव: नतीजों से बीजेपी को लगा झटका, मजबूत हुआ कांग्रेस-JDS गठबंधन
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर