केरल जाकर विजयन से मिले KCR, संघीय मोर्चे की चर्चा ने पकड़ा जोर

टीआरएस प्रमुख करेंगे तमिलनाडु और कर्नाटक का भी दौरा, ममता ने कहा था- नया मोर्चा देख सकता है देश

News18Hindi
Updated: May 6, 2019, 11:41 PM IST
केरल जाकर विजयन से मिले KCR, संघीय मोर्चे की चर्चा ने पकड़ा जोर
के चंद्रशेखर राव सोमवार को केरल के सीएम से मुलाकात के दौरान.
News18Hindi
Updated: May 6, 2019, 11:41 PM IST
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने सोमवार को केरल के सीएम पिन्नाराई विजयन से तिरुअनंतपुरम मुलाकात की. इसके साथ ही एक संघीय मोर्चे की चर्चा ने जोर पकड़ लिया है. टीआरएस प्रमुख बीजेपी और कांग्रेस के साथ के बिना एक संघीय मोर्चे का विचार रख रहे हैं और इसी के चलते चंद्रशेखर केरल और तमिलनाडु के दौरे पर हैं. वहीं एक आधिकारिक बयान के अनुसार दोनों ही मुख्यमंत्रियों ने इस मुलाकात के दौरान सामयिक राजनीति पर चर्चा की. वहीं कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने भी चंद्रशेखर को मुलाकात का न्यौता दिया है. बताया जा रहा है कि पहले राव डीएमके प्रमुख एम के स्टालिन से 13 मई को मिलेंगे. चंद्रशेखर को इस बात का विश्वास है कि डीएमके और जेडीएस चुनावों के खत्म होने से पहले ही इस संघीय मोर्चे का हिस्सा बनेंगे.

ये भी पढ़ें: थप्पड़ खाने के बाद सतर्क हुए केजरीवाल, पुलिस की मौजूदगी में किया रोड शो

दिल्ली पहुंचे हैं नायडू
वहीं टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू सोमवार शाम को नई दिल्ली के लिए निकल गए. नायडू एक दिन दिल्ली में बिताएंगे. इस दौरान वे अपनी मांग को दोहराएंगे जिसमें उन्होंने कहा था कि वीवीपैट की 50 प्रतिशत पर्चिंयों को ईवीएम मशीन की होने वाली गिनती के साथ ही रखा जाए. इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट में लगाई गई पुर्नविचार याचिका पर मंगलवार को सुनवाई होनी है. वहीं नायडू बुधवार को पश्चिम बंगाल पहुंचेंगे जहां पर वे टीएमसी की कुछ रैलियों में भाग लेंगे.

ये भी पढ़ें- महबूबा ने कहा- राजीव गांधी पर बयान देकर क्या PM मोदी कांग्रेस की कर रहे हैं मदद

ममता ने कहा था- नया होगा मोर्चा
गौरतलब है कि न्यूज 18 नेटवर्क के एडिटर इन चीफ राहुल जोशी को दिए एक साक्षात्कार में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि न तो एनडीए और न ही यूपीए की गठबंधन सामने आएंगे, देश एक नया ही मोर्चा देख सकता है. जब उनसे यह पूछा गया कि क्या वह नायडू और केसीआर के साथ संघीय मोर्चे को लेकर चर्चा में हैं, तो उन्होंने कहा था- बिल्कुल, हम साथ हैं और मेरे सभी से रिश्ते काफी अच्छे हैं. इस दौरान ममता ने कहा था कि उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल इन चुनावों में अहम भूमिका निभाएंगे. इन दोनों ही राज्यों से सरकार का निर्माण होगा. वहीं बीजेपी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा था कि बीजेपी आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और तमिलनाडु में एक भी सीट जीतने में कामयाब नहीं होगी. वहीं उनको पंजाब और दिल्ली में भी करारी हार का सामना करना पड़ेगा.
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 
First published: May 6, 2019, 11:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...