होम /न्यूज /राष्ट्र /

चंद्रशेखर राव का निशाना, कहा- अपने खिलाफ बोलने वालों को देश विरोधी मानती है BJP

चंद्रशेखर राव का निशाना, कहा- अपने खिलाफ बोलने वालों को देश विरोधी मानती है BJP

तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव. (फाइल फोटो)

तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव. (फाइल फोटो)

तेलंगाना (Telangana) के सीएम के चंद्रशेखर राव (K Chandrashekhar Rao) ने भाजपा (BJP) और केंद्र सरकार (central government) पर सोमवार को एक बार फिर हमला बोलते हुए कहा कि जब मैं उनका (भाजपा) समर्थन नहीं करता तो वे मुझे देशद्रोही बताते हैं. बीजेपी भी लोगों के खिलाफ बोलने पर उन्‍हें अर्बन नक्‍सली करार देती है. मुख्‍यमंत्री राव ने कहा मैं आसान सा सवाल पूछ रहा हूं कि क्‍या केंद्र सरकार, राज्‍य के उबला चावल (Parboiled rice) खरीदेगा या नहीं? हैदराबाद में तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव ने कहा कि तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) 12 नवंबर को सभी विधानसभा क्षेत्रों में केंद्र सरकार की नीतियों के विरोध में धरना आयोजित करेगी.

अधिक पढ़ें ...

    हैदराबाद . तेलंगाना (Telangana) के सीएम के चंद्रशेखर राव (K Chandrashekhar Rao) ने भाजपा (BJP) और केंद्र सरकार (central government) पर सोमवार को एक बार फिर हमला बोलते हुए कहा कि जब मैं उनका (भाजपा) समर्थन नहीं करता तो वे मुझे देशद्रोही बताते हैं. बीजेपी भी लोगों के खिलाफ बोलने पर उन्‍हें अर्बन नक्‍सली करार देती है. मुख्‍यमंत्री राव ने कहा, ‘मैं आसान सा सवाल पूछ रहा हूं कि क्‍या केंद्र सरकार, राज्‍य के उबला चावल (Parboiled rice) खरीदेगा या नहीं?’ उन्‍होंने कहा कि राज्‍य में 1.35 लाख लोगों को रोजगार दिया गया है और 70,000 और नौकरियां दी जाएंगी. विभिन्‍न अध्‍ययन बताते हैं कि तेलंगाना में अपेक्षाकृत बेरोजगारी की दर कम है. लेकिन केंद्र सरकार के 2 करोड़ नौकरियां देने के वादे के बारे में क्‍या?

    तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव ने हैदराबाद में कहा कि तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) 12 नवंबर को सभी विधानसभा क्षेत्रों में केंद्र सरकार की नीतियों के विरोध में धरना आयोजित करेगी. इसमें लाखों किसान, केंद्र सरकार से तेलंगाना में उत्पादित पूरे खरीफ (गर्मी या मानसून की फसल) धान की खरीद की मांग करेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा, ‘केंद्र सरकार ने कहा है कि वे धान की खरीद नहीं करेंगे. यही वजह है कि कृषि मंत्री किसानों से दूसरी फसलों की खेती करने को कह रहे हैं, ताकि उनका नुकसान ना हो. केंद्र की सरकार गैर जिम्मेदार तरीके से व्यवहार कर रही है.’

    ये भी पढ़ें : सहकर्मियों पर गोली चलाने वाला जवान ‘तनाव’ में था: सीआरपीएफ

    ये भी पढ़ें : दिल्ली-एनसीआर में हर पांच परिवारों में चार वायु प्रदूषण से प्रभावित : सर्वे

    उन्होंने आगे कहा, ‘मैंने केंद्रीय मंत्री से सीधे तौर पर मुलाकात की और उनसे खरीदे हुए उबले चावल लेने को कहा. उन्होंने कहा कि वे इस बारे में फैसला करेंगे और बाद में सूचित कर दिया जाएगा. लेकिन अभी तक मुझे कोई जवाब नहीं मिला है. तेलंगाना के पास पिछले साल से ही 5 लाख टन धान बचा हुआ है. केंद्र सरकार इसे नहीं खरीद नहीं रही है.’ तेलंगाना के बीजेपी अध्यक्ष पर बरसते हुए केसीआर ने कहा, ‘केंद्र सरकार कह रही है कि हम धान नहीं खरीदेंगे और राज्य बीजेपी कह रही है कि हम खरीदेंगे. हल्की बातों से बचिए.

    तेलंगाना के सीएम ने कहा, ‘केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ हम विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों का सपोर्ट करेंगे. हमारी जिम्मेदारी है कि हम किसानों को बचाएं. विपक्ष सस्ती राजनीति कर रहा है. वे किसानों की भावनाओं से खेल रहे हैं.’ के. चंद्रशेखर राव ने कहा कि उनकी पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति केंद्र सरकार की किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन करेगी. बीजेपी पर जुबानी जंग करते हुए केसीआर ने सवाल किया कि पिछले सात सालों में बीजेपी ने क्या किया है? उन्होंने दावा किया कि ‘भारत की जीडीपी बांग्लादेश, पाकिस्तान से भी नीचे चली गई है, और केंद्र सरकार अनावश्यक रूप से टैक्स बढ़ा रही है.’

    Tags: BJP, Central government, K Chandrashekhar Rao, Telangana, TRS

    अगली ख़बर