• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • Punjab: चरणजीत चन्नी होंगे पंजाब के मुख्यमंत्री, कल 11 बजे लेंगे पद की शपथ

Punjab: चरणजीत चन्नी होंगे पंजाब के मुख्यमंत्री, कल 11 बजे लेंगे पद की शपथ

पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि चरणजीत सिंह चन्नी को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है.

पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि चरणजीत सिंह चन्नी को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है.

चरणजीत सिंह चन्नी शाम 6.30 बजे राज्पाल से मुलाकात करने के लिए जाएंगे. माना जा रहा है कि चरणजीत सिंह चन्नी राज्यपाल से सोमवार (20 सितंबर) को मुलाकात करने के लिए वक्त मांग सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब के नए मुख्यमंत्री होंगे. कांग्रेस आलाकमान ने विधायकों की सर्वसम्मति से यह फैसला लिया है. चरणजीत सिंह चन्नी सोमवार सुबह 11 बजे राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे. राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद चन्नी ने राजभवन के बाहर मीडिया से बातचीत में कहा कहा, ‘‘हमने अपना दावा पेश किया। राज्यपाल महोदय ने 11 बजे शपथग्रहण का समय दिया.’’

    चरणजीत सिंह चन्नी के सीएम बनने की जानकारी पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने ट्वीट करके दी. कुछ देर पहले तक सुखजिंदर सिंह रंधावा का नाम आगे चल रहा था, लेकिन आखिरी मौके पर चन्नी के नाम की घोषणा कर दी गई. चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाए जाने का फैसला होने के बाद, इस पद के प्रबल दावेदार माने जा रहे सुखजिंदर रंधावा ने कहा कि वे पार्टी हाईकमान के फैसले को लेकर खुश हैं. उन्होंने कहा कि मैं सभी विधायकों का आभारी हूं, जिन्होंने मेरा समर्थन किया. चन्नी मेरे भाई हैं.

    पहले सुखजिंदर रंधावा का नाम था आगे
    सूत्रों के मुताबिक बैठक में सुखजिंदर रंधावा के नाम को लेकर आम राय बनाने की कवायद की जा रही है. लेकिन कुछ विधायक रंधावा का विरोध कर रहे थे. सूत्रों का कहना था कि नवजोत सिंह सिद्धू के समर्थक सुखजिंदर सिंह रंधावा को सीएम बनाए जाने का विरोध कर रहे थे, जिसके कारण चन्नी के नाम पर मुहर लगी.

    कौन हैं चरणजीत सिंह चन्नी?
    रामदासिया सिख समुदाय से आने वाले चन्नी पंजाब की चमकौर साहिब विधानसभा से विधायक हैं. कैप्टन की कैबिनेट में तकनीकी शिक्षा और औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री रहे चन्नी का नाम विधायकों और पर्यवेक्षकों की दिन भर चली बैठक में तय किया गया. चमकौर से तीसरी बार विधायक रहे चन्नी 2015-2016 तक पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता रहे.

    राहुल के करीबी माने जाने वाले चन्नी 2007 में  पहली बार चमकौर विधानसभा सीट से  विधायक चुने गए थे. चरणजीत सिंह चन्नी, कैप्टन अमरिंदर सिंह के धुर विरोधी रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज