Home /News /nation /

राहुल ने बताया, जब चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम बनने के लिए किया था फोन, तो वह लगे थे रोने

राहुल ने बताया, जब चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम बनने के लिए किया था फोन, तो वह लगे थे रोने

चरणजीत सिंह चन्नी ने कुछ दिनों पहले ही पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी.

चरणजीत सिंह चन्नी ने कुछ दिनों पहले ही पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी.

सांसद राहुल गांधी ने एक बड़ा खुलासा किया. उन्होंने कहा कि जब वह पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम बनने के लिए फोन किया तो वह फोन पर ही रो पड़े थे.

    रवि कांत

    कांग्रेस वर्किंग कमिटी (CWC) की बैठक में आज वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने एक बड़ा खुलासा किया. उन्होंने कहा कि जब वह पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम बनने के लिए फोन किया तो वह फोन पर ही रो पड़े थे. राहुल ने कहा कि वह चाहते हैं कि अगर किसी दलित या महिला को मुख्यमंत्री बनाया जाए तो उन्हें रोना न पड़े. इस बीच, CWC की बैठक में राहुल चन्नी ने भी राहुल को जल्द से जल्द पार्टी अध्यक्ष बनाने की मांग कर डाली.

    सीडब्ल्यूसी की बैठक में वरिष्ठ नेताओं के अध्यक्ष बनने के अनुरोध पर राहुल गांधी ने कहा कि वो इसपर विचार करेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें पार्टी नेताओं से विचारधारा के स्तर पर स्पष्टता की जरूरत है. कुछ नेताओं ने कहा कि चुनाव तक उन्हें कार्यकारी अध्यक्ष बनाया जाए. बता दें कि 2019 के आम चुनावों में हार की जिम्मेदारी लेते हुए राहुल गांधी ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद से सोनिया गांधी पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष हैं.

    क्यों बुलाई गई कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक
    पिछले दिनों कांग्रेस के ‘जी 23’ समूह के नेताओं की ओर से पार्टी के भीतर संवाद की मांग किए जाने और हाल के महीनों में कई नेताओं के पार्टी छोड़ने की पृष्ठभूमि में सीडब्ल्यूसी की बैठक हुई है. पिछले दिनों कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं गुलाम नबी आजाद और कपिल सिब्बल ने सीडब्ल्यूसी की बैठक बुलाने की मांग की थी.

    आजाद ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर आग्रह किया था कि पार्टी से जुड़े मामलों पर चर्चा के लिए कांग्रेस कार्य समिति की तत्काल बैठक बुलाई जाए. सिब्बल ने भी पार्टी की पंजाब इकाई में मचे घमासान के बीच पिछले दिनों पार्टी नेतृत्व पर सवाल खड़े किए थे.

    कहा था कि कांग्रेस कार्य समिति की बैठक बुलाकर इस स्थिति पर चर्चा होनी चाहिए. साथ ही संगठनात्मक चुनाव कराए जाने चाहिए. सिब्बल ने कहा था, पार्टी में स्थायी अध्यक्ष नहीं है, लेकिन फैसले हो रहे हैं. फैसले कौन कर रहा है, पता है, पता भी नहीं है.

    Tags: Charanjit Singh Channi, Rahul gandhi, Sonia Gandhi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर