• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • गृह मंत्री अमित शाह से मिले पंजाब के CM चन्नी, लखीमपुर समेत इन मुद्दों पर हुई बात

गृह मंत्री अमित शाह से मिले पंजाब के CM चन्नी, लखीमपुर समेत इन मुद्दों पर हुई बात

गृह मंत्री अमित शाह के साथ मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी.

गृह मंत्री अमित शाह के साथ मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी.

Charanjit Singh Channi Meet Amit Shah: पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से करतारपुर कॉरिडोर को जल्द-से-जल्द खोलने का अनुरोध किया.

  • Share this:

    नई दिल्ली. पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर उनसे तीन कृषि कानूनों को रद्द करने की अपील की. इसके साथ ही उन्होंने तस्करी को रोकने के लिए अंतरराष्ट्रीय सीमा को सील करने और करतारपुर कॉरिडोर को खोलने की भी मांग की.

    उन्होंने कहा, “मैंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और उनसे तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने का आग्रह किया. मैंने उन्हें तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए पंजाब के साथ लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा को सील करने के साथ ही करतारपुर कॉरिडोर को जल्द-से-जल्द खोलने का अनुरोध किया. उन्होंने मुझे आश्वस्त किया कि सरकार जल्द ही फैसला लेगी.”

    लखीमपुर कांड में FIR, गृह राज्यमंत्री और उनके बेटे पर साजिश रचने का आरोप

    केंद्रीय मंत्री के साथ मुलाकात में सीएम चन्नी ने उत्तर प्रदेश की लखीमपुर घटना का भी जिक्र किया. मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा, “मैंने उनसे यह भी कहा कि हम यूपी (लखीमपुर खीरी) में बर्बर हत्याओं को बर्दाश्त नहीं करेंगे. हमारे नेताओं को गिरफ्तार करने की यह व्यवस्था बंद होनी चाहिए.”

    Bihar: तेज प्रताप के आरोपों का लालू यादव ने किया खंडन, कहा- मुझे किसी ने नहीं बनाया बंधक

    अमित शाह से मुलाकात के पहले चन्नी ने लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा पर कड़े तेवर दिखाए और कहा कि इसने उन्हें 1919 की जलियांवाला बाग घटना की याद दिला दी. केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले साल किसानों के शुरू हुये विरोध प्रदर्शन के बाद से 8 अक्टूबर को सबसे खूनी संघर्ष हुआ, जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए.

    मरने वालों में चार किसान थे, जिन्हें उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के स्वागत के लिए एक कार्यक्रम में जा रहे भाजपा कार्यकर्ताओं ने कथित रूप से वाहनों से कुचल दिया था. अन्य लोग भाजपा के कार्यकर्ता और उनके चालक थे, जिन्हें वाहन से खींच कर बाहर निकाला गया और पीट-पीट कर उनकी हत्या कर दी गई. इसके अलावा दो कारों को आग के हवाले कर दिया गया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज