• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • चरणजीत सिंह चन्नी होंगे नए मुख्यमंत्री, अमरिंदर सिंह ने दी बधाई, कहा-उम्मीद है पंजाब को सुरक्षित रखेंगे

चरणजीत सिंह चन्नी होंगे नए मुख्यमंत्री, अमरिंदर सिंह ने दी बधाई, कहा-उम्मीद है पंजाब को सुरक्षित रखेंगे

रविवार को विधायक दल की बैठक में चन्नी के नाम पर मुहर लगी.

रविवार को विधायक दल की बैठक में चन्नी के नाम पर मुहर लगी.

कांग्रेस विधायक चरणजीत सिंह चन्नी के विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद सुखजिंदर रंधावा ने कहा कि वह निराश नहीं हैं. उन्होंने कहा, ''यह कांग्रेस आलाकमान का फैसला है और मैं इसका स्वागत करता हूं. मैं निराश नहीं हूं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    चंडीगढ़. चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) को पंजाब (Punjab) का मुख्यमंत्री (Chief Minister) नियुक्त किया गया है. चन्नी सोमवार सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. चन्नी के मुख्यमंत्री बनने का ऐलान होते ही उनके पास बधाइयों का तांता लग गया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अमरिंदर सिंह (Amrinder Singh) ने पार्टी विधायक दल का नया नेता चुने जाने पर चरणजीत सिंह चन्नी को बधाई दी और उम्मीद जताई कि वह पंजाब की सीमा और लोगों की सुरक्षा करने में समर्थ हैं.

    अमरिंदर सिंह ने कहा, ‘‘चरणजीत सिंह चन्नी को मेरी शुभकामनाएं.. मैं आशा करता हूं कि वह पंजाब की सीमा को सुरक्षित रखने और सीमा पार से बढ़ते सुरक्षा खतरे से हमारे लोगों की रक्षा करने में समर्थ हैं.” वहीं, चरणजीत सिंह चन्नी को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट किया, ”नई जिम्मेदारी के लिए श्री चरणजीत सिंह चन्नी जी को बधाई. हमें पंजाब के लोगों से किए गए वादों को पूरा करना जारी रखना है. उनका विश्वास सर्वोपरि है.”

    ये पार्टी आलाकमान का फैसला, मैं निराश नहीं हूं
    वहीं, कांग्रेस विधायक चरणजीत सिंह चन्नी के विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद सुखजिंदर रंधावा ने कहा कि वह निराश नहीं हैं. उन्होंने कहा, ”यह कांग्रेस आलाकमान का फैसला है और मैं इसका स्वागत करता हूं. मैं निराश नहीं हूं. चन्नी मेरा छोटा भाई जैसा है.” बता दें कि चन्नी से पहले सुखजिंदर सिंह रंधावा का नाम सीएम की रेस में आगे चल रहा था. हालांकि बाद में खबर आई कि सुखजिंदर सिंह को सीएम बनाए जाने से सिद्धू खेमा नाराज है.

    दलित सिख समुदाय से आते हैं चन्नी
    चन्नी दलित सिख समुदाय से आते हैं और रामदसिया सिख समुदाय से ताल्लुक रखते हैं. वो अमरिंदर सरकार में तकनीकी शिक्षा मंत्री थे. चन्नी चमकौर साहिब विधानसभा सीट से विधायक हैं. इससे पहले वह 2015 से 2016 तक पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता थे. कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार में 16 मार्च 2017 को 47 साल की उम्र में कैबिनेट मंत्री बनाया गया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज