JDS के आरोप पर बोले जयंत सिन्हा-चार्टर प्लेन के लिए DGCA की अनुमति की जरूरत नहीं

जनता दल (एस) ने गुरुवार को आरोप लगाया था कि कांग्रेस विधायकों के साथ उसके विधायकों को बेंगलुरु से कोच्चि ले जाने के लिए निर्धारित उड़ानों को डीजीसीए ने अंतिम समय में अनुमति देने से मना कर दिया.

भाषा
Updated: May 18, 2018, 3:35 PM IST
JDS के आरोप पर बोले जयंत सिन्हा-चार्टर प्लेन के लिए DGCA की अनुमति की जरूरत नहीं
जयंत सिन्हा की फाइल फोटो
भाषा
Updated: May 18, 2018, 3:35 PM IST
नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि उसने जनता दल (एस) के इन आरोपों के संबंध में विस्तृत रिपोर्ट मांगी है कि नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने उसे विमान के जरिए अपने विधायकों को केरल ले जाने की अनुमति नहीं दी. मंत्रालय ने कहा कि भारत के अंदर सक्रिय चार्टर्ड उड़ानों को उड़ान नियामक की अनुमति की आवश्यकता नहीं होती.

जनता दल (एस) ने गुरुवार को आरोप लगाया था कि कांग्रेस विधायकों के साथ उसके विधायकों को बेंगलुरु से कोच्चि ले जाने के लिए निर्धारित उड़ानों को डीजीसीए ने अंतिम समय में अनुमति देने से मना कर दिया. नागरिक उड्डयन मंत्रालय के एक अधिकारी ने बीती रात तत्काल इस आरोप का खंडन किया और कहा कि भारत के अंदर चलने वाली चार्टर्ड उड़ानों को डीजीसीए की अनुमति की आवश्यकता नहीं होती है.

नागरिक उड्डयन मंत्री जयंत सिन्हा ने शुक्रवार सुबह अपने ट्वीट में कहा, ‘‘घरेलू चार्टर्ड उड़ानों को डीजीसीए की मंजूरी की आवश्यकता नहीं होती है. उन्हें अपनी उड़ान योजना के लिए स्थानीय हवाई नियंत्रण कक्ष ( एटीसी ) से मंजूरी लेनी होती है और इसके बाद वे उड़ान भरने के लिए स्वतंत्र होती हैं. हमें कल विस्तृत रिपोर्ट मिल जाएगी और सभी तथ्य उपलब्ध कराएंगे.’’

जनता दल (एस) के एक सूत्र ने गुरुवार को कहा था, ‘‘ हम इस पर काम कर रहे हैं , उन सभी उड़ानों को मंजूरी देने से इनकार कर दिया गया... जो उड़ानें निश्चित थीं, अंतिम समय में समस्या खड़ी हो गई.’’ यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस और जनता दल ( एस ) दोनों पार्टियों के विधायकों को एक साथ ले जाने की योजना थी , सूत्र ने कहा , ‘‘ योजना थी ... आप जानते हैं कि वे सभी तरह की चीजें कर रहे हैं. ’’
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर