लाइव टीवी

कोरोना वायरस: जाने-माने शेफ फ्लोयड कार्डोज़ की मौत, हाल ही में आए थे भारत

News18Hindi
Updated: March 25, 2020, 9:13 PM IST
कोरोना वायरस: जाने-माने शेफ फ्लोयड कार्डोज़ की मौत, हाल ही में आए थे भारत
कार्डोज़ 18 मार्च से न्यूयॉर्क के अस्पताल में भर्ती थे. (Photo Credit- verve magazine)

फ्लोयड कार्डोज़ (Floyd Cardoz) मुंबई (Mumbai) में मशहूर रेस्तरां बॉम्बे कैंटीन (Bombay Canteen) और ओ पेड्रो के सह मालिक थे. उन्होंने हाल में बॉम्बे स्वीट शॉप की शुरुआत की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2020, 9:13 PM IST
  • Share this:
मुंबई. जाने-माने शेफ फ्लोयड कार्डोज़ (Floyd Cardoz) की कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने के बाद मौत हो गई. पारिवारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी. सूत्रों ने बताया कि 59 साल के कार्डोज़ की मौत अमेरिका (America) के न्यूयॉर्क (New York) में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की वजह से हुई है.

वह मुंबई (Mumbai) में मशहूर रेस्तरां बॉम्बे कैंटीन (Bombay Canteen) और ओ पेड्रो के सह मालिक थे. उन्होंने हाल में बॉम्बे स्वीट शॉप की शुरुआत की थी.

पार्टी में शरीक हुए थे कार्डोज़
कार्डोज़ का जन्म मुंबई में ही हुआ था और वह आठ मार्च तक शहर में ही थे. यहां वह 1 मार्च को अपने रेस्तरां की 15वीं सालगिरह की पार्टी में शरीक हुए थे. जहां करीब 200 लोग पहुंचे थे. कार्डोज ने इसके बाद द बॉम्बे स्वीट शॉप के उद्घाटन समारोह में हिस्सा लिया. उन्होंने 18 मार्च को सोशल मीडिया के जरिए सूचना दी थी कि उन्होंने खुद को न्यूयॉर्क के एक अस्पताल में भर्ती कराया है.









हंगर आईएनसी द्वारा जारी किये गए आधिकारिक बयान में कहा गया कि 59 साल के फ्लोयड कार्डोज़ अमेरिका के न्यूयॉर्क स्थित एक अस्पताल में भर्ती हैं और 18 मार्च को वह कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं. एहतियातन उन्होंने मुंबई के स्वास्थ्य विभाग को सूचित कर दिया है. हम निजी तौर पर भी उन लोगों से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं जो कार्डोज़ के भारत दौरे के समय उनके संपर्क में आए थे ताकि वह कोई लक्षण दिखने पर स्वास्थ्य संबंधी जरूरी परामर्श ले सकें और सेल्फ कॉरन्टाइन हो जाएं. फ्लोयड कार्डोज़ 8 मार्च को मुंबई से फ्रैंकफर्ट होते हुए न्यूयॉर्क पहुंचे थे.

फ्लोयड कार्डोज़ को कई बड़े शेफ ने श्रद्धांजलि दी है. जाने-माने शेफ और मास्टरशेफ इंडिया के जज विकास खन्ना ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर ये पोस्ट किया है.




मास्टरशेफ इंडिया के एक और जज रणवीर ब्रार ने भी कार्डोज़ को याद करते हुए एक पोस्ट लिखा है. उन्होंने लिखा है कि जब वह अमेरिका में थे तो कार्डोज़ उनके गॉडफादर की तरह थे.


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 9:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading