कोरोना हॉटस्पॉट बना चेन्नई का आलीशान होटल, 85 लोग वायरस पॉजिटिव पाए गए

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक तमिलनाडु में 8380 एक्टिव केस हैं और 7 लाख 98 हजार 420 लोग इलाज पाकर ठीक हो चुके हैं.

Coronavirus cases in Chennai: 'आईटीसी ग्रैंड चोला' होटल में संक्रमण का पहला मामला 15 दिसंबर को सामने आया था, जब एक शेफ के संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी.

  • Share this:
    चेन्नई. चेन्नई के ग्विंडी में स्थित 'आईटीसी ग्रैंड चोला' होटल में बीते साल 15 दिसंबर से अब तक लगभग 85 लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए जा चुके हैं, जिनमें होटल कर्मचारी भी शामिल हैं. एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यहां यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि अब तक 609 लोगों के नमूने लिये जा चुके हैं, जिनमें से 85 लोग संक्रमित पाए गए हैं. स्वास्थ्य सचिव जे राधाकृष्णन (J Radhakrishan) ने कहा कि इसके बाद ग्रेटर चेन्नई निगम (Greater Chennai Nigam) को होटल में ठहरे सभी मेहमानों की जांच करने का निर्देश दिया गया है.

    होटल ने एक विज्ञप्ति में कहा कि होटल में अधिकारियों द्वारा जारी सभी दिशा-निर्देशों का पालन किया जा रहा है. इसके अलावा अधितकम दूरी और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिये होटल की केवल 50 प्रतिशत क्षमता का ही इस्तेमाल किया जा रहा है. राधाकृष्णन ने बताया कि होटल में संक्रमण का पहला मामला 15 दिसंबर को सामने आया था जब एक शेफ के संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. 31 दिसंबर 2020 को 16 जबकि एक जनवरी 2020 को 13 लोग वायरस से संक्रमित पाए गए.

    उन्होंने कहा, 'होटल और उसके आसपास स्थित कर्मचारियों के आवास से अब तक 609 लोगों के नमूने लिये जा चुके हैं. 85 लोग अब तक संक्रमित पाए जा चुके हैं. उनमें हल्के लक्षण दिखाई दिये हैं और इलाज के बाद उन्हें घर भेज दिया गया है.'

    स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक तमिलनाडु में 8380 एक्टिव केस हैं और 7 लाख 98 हजार 420 लोग इलाज पाकर ठीक हो चुके हैं. वायरस संक्रमण के चलते अब तक 12,135 लोगों की जान गई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.