लाइव टीवी

फर्श खाना मना है- 'गलत साइनबोर्ड' पर एयरपोर्ट अथॉरिटी ने दी ये सफाई

News18Hindi
Updated: November 2, 2019, 11:40 AM IST
फर्श खाना मना है- 'गलत साइनबोर्ड' पर एयरपोर्ट अथॉरिटी ने दी ये सफाई
शबाना आज़मी ने किया पोस्ट, वायरल हुई फोटो

अभिनेत्री शबाना आज़मी (Shabana Azmi) ने गुरुवार को चेन्नई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के साइन बोर्ड की फोटो अपने इंस्टाग्राम (Instagram) पर पोस्ट की जो तेज़ी से वायरल हुई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 2, 2019, 11:40 AM IST
  • Share this:
चेन्नई. टीवी एक्टर या एक्ट्रेस अपने सोशल अकाउंट पर आए दिन वीडियो या फोटो शेयर करते रहते हैं, जो बहुत ही जल्दी वायरल भी हो जाती है. इस बार भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला. गुरुवार को अभिनेत्री शबाना आज़मी (Shabana Azmi) ने इंस्टाग्राम (Instagram) पर एक तस्वीर पोस्ट की जो तेज़ी से वायरल हुई.

दावा किया गया कि यह तस्वीर चेन्नई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की है, जहां एक साइन बोर्ड पर लिखा है "Eating carpet is strictly prohibited". इसका शाब्दिक अनुवाद होगा 'कारपेट खाना सख्त मना है'...

शबाना आज़मी ने इंस्टाग्राम पर जब यह पोस्ट किया तो उस पर 3,500 से अधिक 'लाइक' और एक कई कमेंट आए.

साइन बोर्ड पर हिंदी में लिखा "फर्श पर खाना सख्‍त मना है," जिसका अनुवाद है "Eating on the floor is strictly prohibited." लेकिन इसका अंग्रेजी में ट्रांसलेशन लिखा है "Eating carpet is strictly prohibited" जिसका मतलब है कारपेट खाना सख्त मना है.

इस फोटो को सबसे पहले बिजनेसमैन जस्टिन रॉस ली ने चार साल पहले फेसबुक पर शेयर किया था.

बताया गया कि यह तस्वीर 2015 में चेन्नई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर क्लिक की गई थी. हालांकि, भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (AAI) ने इस पर बयान जारी कर इस तस्वीर फोटोशॉप्ड करार दिया है.



 

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने ट्वीट किया, #AAI से एक महत्वपूर्ण सुचना है, 2015 की यह फोटो मॉर्फ्ड है. सभी से अनुरोध है कि इस तरह की किसी भी तस्वीर को बिना तथ्यों की जांच किए प्रसारित न करें.

ये भी पढ़ें : फायर अलार्म की वजह से पायलट ने की इमरजेंसी की घोषणा, चेन्नई में उतरा विमान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2019, 10:22 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...