जल संकट से जूझ रही चेन्नई की आज बुझेगी प्यास, पानी लेकर पहुंचेगी ट्रेन

पानी के कमी से जूझ रही चेन्नई के लिए पानी लेकर ट्रेन जोलरपेट रेलवे स्टेशन से निकल गई है. 50 वैगन में कुल 2.5 मिलियन लीटर पानी है.

News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 12:20 PM IST
जल संकट से जूझ रही चेन्नई की आज बुझेगी प्यास, पानी लेकर पहुंचेगी ट्रेन
वेल्लोर के जोनलपेट से पानी ले जाने वाली 50 वैगन ट्रेन चेन्नई पहुंचेगी.
News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 12:20 PM IST
जल संकट से जूझ रही चेन्नई के लिए आज यानी शुक्रवार को अच्छी खबर मिलने वाली है. वेल्लोर के जोनलपेट से पानी ले जाने वाली ट्रेन आज चेन्नई पहुंचेगी. दक्षिणी रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार दोपहर तक ट्रेन राजधानी पहुंच जाएंगी. शहर में चल रही पानी की किल्लत की वजह से यह कदम उठाया गया है. उन्होंने बताया कि ट्रेन के 50 वैगन में कुल 2.5 मिलियन लीटर पानी होगा.

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने कहा था कि मानसून शुरू होने तक वेल्लोर से चेन्नई तक रोजाना 65 करोड़ रुपये का पानी लाया जाएगा. पलानीस्वामी सरकार के इस फैसले का डीएमके नेता एमके स्टालिन ने भी स्वागत किया था. चेन्नई मेट्रो वॉटर ने हर दिन 10 मिलियन लीटर पानी का लक्ष्य तय किया है.





सरकार पानी के लिए देगी 65 करोड़
Loading...

सरकार में मंत्री एसपी वेलूमनि ने कहा कि पहली वाटर ट्रेन मिलने पर विलीवक्कम रेलवे स्टेशन पर कार्यक्रम की योजना बनाई गई थी. उन्होंने बताया कि दक्षिणी रेलवे, चेन्नई मेट्रो वाटर से हर ट्रिप पर 705 लाख रुपये वसूल करेगा. तमिलनाडु सरकार ने इस प्रोजेक्ट के लिए 65 करोड़ रुपये का आवंटन किया है.

पानी किल्लत से लोग परेशान
बता दें कि पिछले कुछ समय से चेन्नई पानी के भंयकर संकट से जूझ रहा है. यहां पर भूजल लगातार खत्म होता जा रहा है. हालात यह है कि स्थानीय लोगों को अपने रोजमर्रा के कामों के लिए करीब 15 दिन से टैंकर के जरिये पानी पहुंचाया जा रहा है. सैटेलाइट के जरिये जो तस्वीरें और वीडियो सामने आ रहे हैं उसने हर किसी का ध्यान खींचा है.

ये भी पढ़ें- कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार का क्या होगा? सुप्रीम कोर्ट आज करेगा फैसला
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...