Home /News /nation /

न्यू ईयर से पहले मुंबई एयरपोर्ट में 247 करोड़ की 35 किलो ड्रग्स जब्त, जिम्बाब्वे के दो शातिर भी गिरफ्तार

न्यू ईयर से पहले मुंबई एयरपोर्ट में 247 करोड़ की 35 किलो ड्रग्स जब्त, जिम्बाब्वे के दो शातिर भी गिरफ्तार

नए साल को देखते हुए मुंबई में बड़ी मात्रा में ड्रग्स की सप्लाई की योजना बनाई जा रही थी. (फाइल फोटो)

नए साल को देखते हुए मुंबई में बड़ी मात्रा में ड्रग्स की सप्लाई की योजना बनाई जा रही थी. (फाइल फोटो)

Mumbai Airport Drugs Seized: एयरपोर्ट इंटेलिजेंस ने ड्रग्स (Mumbai Drugs) की इतनी बड़ी खेप को जिम्बाब्बे के दो नागरिकों के पास से बरामद किया है. एस शख्स की उम्र 46 साल जबकि दूसरे की उम्र 27 साल बताई जा रही है. दोनों ही व्यक्ति जिम्बाब्बे के हरारे से मुंबई आए थे. इन्होंने एडिस अबाबा में कंसाइनमेंट को रिसीव किया था. दोनों लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई: ड्रग्स को लेकर आर्थिक नगरी मुंबई (Mumbai) से बड़ी खबर सामने आई है. मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Chhatrapati Shivaji Maharaj International Airport) से ड्रग्स (Drugs) का ऐक बड़ा कंसाइनमेंट पकड़ा गया है. एयरपोर्ट इंटेलिजेंस यूनिट (Airport Intelligence Unit) ने 35 किलो हेरोइन बरामद किया है. यह पहला ऐसा मौका है जब ड्रग्स की इतनी बड़ी खेप पकड़ी गई है. बताया जा रहा है कि एयरपोर्ट इंटेलिजेंस यूनिट ने इस कार्रवाई को डीआरआई के इनपुट पर अंजाम दिया. पकड़ी गई ड्रग्स (Drugs) की कीमत 247 करोड़ रुपये बताई जा रही है. पुलिस ने इस मामले में 2 विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है.

    सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ड्रग्स की इस खेप को मुंबई लाकर बाजर में सप्लाई करने की तैयारी थी. कहा जा रहा है कि नए साल के आने में अब कम समय बजा है ऐसे में लोग जश्न की तैयारी में जुटे हुए हैं इसी मौके के फायदा देखकर ड्रग्स पैडलर बाजार में ड्रग्स बेचने की योजना बना रहे थे, लेकिन इंटेलिजेंस ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया.

    जानकारी के अनुसार एयरपोर्ट इंटेलिजेंस ने ड्रग्स की इतनी बड़ी खेप को जिम्बाब्बे के दो नागरिकों के पास से बरामद किया है. एस शख्स की उम्र 46 साल जबकि दूसरे की उम्र 27 साल बताई जा रही है. दोनों ही व्यक्ति जिम्बाब्बे के हरारे से मुंबई आए थे. इन्होंने एडिस अबाबा में कंसाइनमेंट को रिसीव किया था. दोनों लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

    डीआरआई को इनपुट मिला था कि नए साल को देखते हुए मुंबई में बड़ी मात्रा में ड्रग्स की सप्लाई की योजना बनाई जा रही है. इसके बाद एक रणनीति तैयार की गई और आरोपियों को एयरपोर्ट पर दबोच लिया गया. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है कि इस खेप को कहां कहां पर सप्लाई करने की योजना बनाई गई थी.

    Tags: Maharashtra, Mumbai airport, Mumbai drugs case

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर