इंसानों के कद का बकरा, वजन है 160 किलो, कीमत जान कर हैरान रह जाएंगे आप!

इंसानों के कद का बकरा, वजन है 160 किलो, कीमत जान कर हैरान रह जाएंगे आप!
फोटो साभारः Facebook

ये खास तरह का बकरा है छत्तीसगढ़ (chhattisgarh) के दुर्ग जिले का. बकरीद के दिन कुर्बानी के लिए यह खास बकरा पंजाब के भिलाई से छत्तीसगढ़ में लाया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 1, 2020, 11:52 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आज पूरे देश में ईद उल-अज़हा (Eid al-Adha) यानि की बकरीद का त्योहार मनाया जा रहा है. बकरीद के दिन बकरों की कुर्बानी देने की परंपरा सदियों से चली आ रही है. वैसे तो बकरीद पर कई बकरे अपनी खूबियों के लिए चर्चा का विषय बनते हैं, लेकिन इस बार जो बकरा सुर्खियों में आाया है. उसका वजन भी ज्यादा है और हाइट भी इंसान के बराबर है. इस बकरे की लंबाई 8 फुट है और वजन 160 किलो है. तोतापारी व जमनापारी क्रास नस्ल का यह बकरा दिखने में जितना खास है उतनी ही इसकी खूबियां हैं.

ये खास तरह का बकरा है छत्तीसगढ़ (chhattisgarh) के दुर्ग जिले का. बकरीद के दिन कुर्बानी के लिए यह खास बकरा पंजाब के भिलाई से छत्तीसगढ़ में लाया गया है. जब ये बकरा वहां पर पहुंचा तो लोगों को हुजूम इसे देखने के लिए उमड़ पड़ा.

ऑनलाइन हुई बकरों की नीलामी
इस बार लॉकडाउन के दौरान प्रशासन के गाइडनलाइन के अनुसार बकरीद का त्योहार मनाया जाएगा. बकरीद के लिए शहर में कुर्बानी के लिए एक से बढ़कर एक बकरे आए. अलग-अलग नस्ल के इन बकरों की कीमत भी हैरान करने वाली होती है. लिहाजा खरीदार बाहर न जाकर घर बैठे-बैठे ऑनलाइन बकरे खरीददारी की.
बकरे की कीमत कर देगी हैरान


इस बकरे को नीलामी में जीतकर लाने वाले शख्स का नाम अहमद उर्फ लाल बहादुर फरीद नगर का रहने वाला है. इस बकरे के बारे में जानकारी देते हुए अहमद से बताया कि उन्होंने इसे पंजाब से खरीदा है. इसकी कीमत 1.53 लाख रुपये है और इसे पंजाब से छत्तीसगढ़ लाने में 23 हजार का खर्च आया है.

बकरे की डायट भी है खास
बकरे की लंबाई 8 फीट और यह अपनी गर्दन को 10 फीट की ऊंचाई तक ले जा सकता है. इस बकरे की लंबाई और वजन जितना खास है, उतनी ही खास है इसकी डायट. बकरे की डायट के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि ये फलों का शौकीन है और ताजी सब्जियां भी बड़े ही चाव से खाता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading