सिंहदेव, बघेल या साहू? छत्तीसगढ़ के अगले CM का आज होगा ऐलान

टीएस सिंह देव, ताम्रध्वज साहू, भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पद की रेस में आगे बताए जा रहे हैं.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में कांग्रेस शनिवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक करेगी. ऐसा माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद राज्य के अगले मुख्यमंत्री की घोषणा कर दी जाएगी.

प्रदेश कांग्रेस के एक प्रवक्ता ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली में प्रदेश इकाई के चार वरिष्ठ नेताओं- टीएस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू, भूपेश बघेल और चरणदास महंत के साथ मुलाकात की. साहू, देव और बघेल इस शीर्ष पद के लिए रेस में आगे बताए जा रहे हैं.

छत्तीसगढ़ में CM की दौड़ में आगे हैं विधानसभा के सबसे अमीर 'बाबा'



प्रवक्ता ने बताया कि चारों नेता शनिवार को एक विशेष विमान से पर्यवेक्षक मल्लिर्काजुन खड़गे, पार्टी के राज्य प्रभारी पीएल पुनिया के साथ यहां पहुंचे. उन्होंने बताया कि पार्टी के प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन में कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी, जिस दौरान मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा की जाएगी.
छत्तीसगढ़ में सीएम की दौड़ में हैं भूपेश बघेल, जानिए- इनसे जुड़ी खास बातें

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आवास ‘12 तुगलक लेन’ पर शुक्रवार को तीन घंटे तक मैराथन बैठक में किसी फैसले पर नहीं पहुंचा जा सका. इसके बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के चयन का फैसला पार्टी अध्यक्ष पर छोड़ दिया गया.

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 90 सदस्यीय विधानसभा में 68 सीटें हासिल हुई हैं. इसी के साथ राज्य में भाजपा का 15 साल का शासन समाप्त हो गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज