लाइव टीवी

अपने बचपन के स्कूल में पहुंचे छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल, शुरू की Digiदुनिया

निलेश त्रिपाठी | News18 Chhattisgarh
Updated: June 26, 2019, 1:11 PM IST
अपने बचपन के स्कूल में पहुंचे छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल, शुरू की Digiदुनिया
छत्तीसगढ़ में राज्य स्तरीय शाला प्रवेशोत्सव मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बचपन के स्कूल दुर्ग जिले के पाटन निर्वाचन क्षेत्र के मुर्रा गांव में मनाया गया.

छत्तीसगढ़ में राज्य स्तरीय शाला प्रवेशोत्सव मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बचपन के स्कूल दुर्ग जिले के पाटन निर्वाचन क्षेत्र के मुर्रा गांव में मनाया गया.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में राज्य स्तरीय शाला प्रवेशोत्सव मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बचपन के स्कूल दुर्ग जिले के पाटन निर्वाचन क्षेत्र के मुर्रा गांव में मनाया गया. इस उत्सव में मुख्यमंतत्री भूपेश बघेल, ​स्कूली शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम के साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले शामिल हुए. इस प्रवेश उत्सव के दौरान सीएम भूपेश ने अपने पूराने स्कूल व प्रदेश की स्कूली शिक्षा के लिए कई सौगातें दीं.

सीएम भूपेश बघेल ने स्कूल परिसर में खेल को बढ़ावा देने के लिए योजनाओं की शुरुआत की. इसके साथ ही शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के लिए भी नई योजनाओं को शुरू किया. भूपेश बघेल ने एक ट्वीट कर लिखा— आज राज्य स्तरीय शाला प्रवेशोत्सव में सम्मिलित होने पाटन विकासखंड के ग्राम मर्रा में अपने स्कूल शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पहुंचकर #Digiदुनिया प्रोग्राम की शुरुआत की. नई तकनीकों के माध्यम से हम अपने बच्चों को अधिक गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दे पाएंगे.

क्रिकेट भी खेले
सीएम भूपेश बघेल ने एक ट्वीट कर लिखा- आज राज्य स्तरीय शाला प्रवेशोत्सव का शुभारंभ करने मेरे बचपन के स्कूल में पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले जी भी मेरे साथ गए. इस दौरान हमने साथ में क्रिकेट खेलकर एनीमेशन एवं मोबाइल ऐप के माध्यम से बच्चों में पढाई के प्रति रुचि जगाने स्कूल शिक्षा विभाग के कार्यक्रम #CaAT की शुरुआत की.



क्या है डिजिटल दुनिया
Digiदुनिया प्रोग्राम के तहत स्कूलों में बच्चों को कम्प्यूटर व ब्लैक बोर्ड की जगह ई—बोर्ड के जरिए पढ़ाया जाएगा. इसके साथ ही एनीमेशन एवं मोबाइल ऐप के माध्यम से बच्चों को कठिन टॉपिक को आसानी से समझाने की कोशिश की जाएगी. मुर्रा के शासकीय प्राथमिक स्कूल को मॉडल स्कूल के रूप में भी विकसित करने की योजना तैयार की गई है.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार, बढ़ गईं बेटियां, 40 हजार घरों में नहीं पहुंची बिजली  

ये भी पढ़ें: हड़ताल पर गए अंबेडकर अस्पताल के जूनियर डॉक्टर, सुरक्षा और स्टाइपेंड बढ़ाने की मांग 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 26, 2019, 1:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर