होम /न्यूज /राष्ट्र /छत्‍तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल बोले- हिमाचल में कांग्रेस विधायकों को खरीद-फरोख्त से बचाना होगा 

छत्‍तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल बोले- हिमाचल में कांग्रेस विधायकों को खरीद-फरोख्त से बचाना होगा 

छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल ने कहा है कि हिमाचल में विधायकों को खरीद-फरोख्‍त से बचाना होगा. (ANI)

छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल ने कहा है कि हिमाचल में विधायकों को खरीद-फरोख्‍त से बचाना होगा. (ANI)

छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने रायपुर में कहा है कि हिमाचल प्रदेश में हु ...अधिक पढ़ें

रायपुर. हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की मतगणना में कांग्रेस की जीत के संकेत मिलने के बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने बृहस्पतिवार को कहा कि पार्टी को अपने विधायकों को खरीद-फरोख्त से बचाना होगा, क्योंकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कुछ भी कर सकती है. कांग्रेस पार्टी ने बघेल को हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया था. उन्होंने इन अटकलों को खारिज किया कि हिमाचल प्रदेश से पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों को छत्तीसगढ़ स्थानांतरित किया जाएगा.

मुख्यमंत्री ने रायपुर में संवाददाताओं से कहा, “मतगणना अभी भी जारी है और हमें अंतिम नतीजों की प्रतीक्षा करनी चाहिए. हमें विश्वास था कि हम हिमाचल प्रदेश में सरकार बनाएंगे और रुझान बताते हैं कि हम वहां जीत की ओर बढ़ रहे हैं.” बघेल ने कहा कि वह बृहस्पतिवार को हिमाचल प्रदेश जाएंगे. मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी कार्यक्रम के अनुसार, बघेल दोपहर 2.45 बजे के बाद चंडीगढ़ के लिए रवाना होंगे.

रायपुर तो नहीं लाए जाएंगे नवनिर्वाचित विधायक                                                                      यह पूछे जाने पर कि क्या खरीद-फरोख्त की संभावनाओं के बीच हिमाचल के नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायकों को रायपुर भेजा जाएगा, मुख्यमंत्री ने कहा, “उन्हें (नवनिर्वाचित विधायकों को) यहां तो नहीं लाया जाएगा. लेकिन हमें अपने साथियों को संभालकर रखना होगा. भाजपा कुछ भी कर सकती है.” बघेल ने आम आदमी पार्टी (आप) को भाजपा की ‘बी टीम’ करार दिया. छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले की भानुप्रतापपुर सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार सावित्री मंडावी को मिली बढ़त पर बघेल ने कहा, “यह दिखाता है कि सरकार में लोगों का विश्वास कायम है और उन्होंने पार्टी के दिवंगत विधायक मनोज मंडावी द्वारा किए गए कार्यों पर अपनी मुहर लगा दी है.” कांग्रेस विधायक और विधानसभा उपाध्यक्ष मनोज सिंह मंडावी का इस साल अक्टूबर में निधन हो गया था, जिसके चलते भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव कराना पड़ा. कांग्रेस ने मंडावी की पत्नी को उपचुनाव में अपना उम्मीदवार बनाया था.

Tags: CM Bhupesh Baghel, Himachal pradesh

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें