होम /न्यूज /राष्ट्र /

Raksha Bandhan: छत्तीसगढ़ की राज्यपाल ने पीएम मोदी को बांधी पहली राखी, दिए कई उपहार

Raksha Bandhan: छत्तीसगढ़ की राज्यपाल ने पीएम मोदी को बांधी पहली राखी, दिए कई उपहार

राज्यपाल अनुसुईया उइके ने पीएम मोदी को बांधी राखी. (फाइल फोटो)

राज्यपाल अनुसुईया उइके ने पीएम मोदी को बांधी राखी. (फाइल फोटो)

PM Narendra Modi, Anusuiya Uikey,Raksha Bandhan 2022: राखी बांधन के बाद राज्यपाल ने प्रधानमंत्री को गोबर और गोमूत्र से बने प्रोडक्ट भी भेंट में दिए. इन उपहारों के अतिरिक्त उन्होंने पीएम को जनजातीय कलाकारों द्वारा बनाए गए पीएम मोदा का स्केच भी भेंट किया.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: रक्षा बंधन के पर्व (Raksha Bandhan 2022) को अभी दो दिन बाकी हैं लेकिन त्योहार से पहले ही देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ में राखी बंध गई है. पीएम मोदी को इस बार सबसे पहले राखी छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुईया उइके ने बांधी है. राखी बांधने के साथ साथ राज्यपाल ने पीएम मोदी को कई तरह के उपहार भी दिए. राज्यपाल अनुसुईया उइके ने पीएम को छत्तीसगढ़ के 22 जनजातियों के प्रमाण पत्र के बारे में भी जानकारी दी.

दरअसल छत्तीसगढ़ की राज्यपाल दिल्ली में आयोजित एक राष्ट्रीय स्तर की बैठक में भाग लेने पहुंची थीं. इस बीच उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. मुलाकात के दौरान उन्होंने पूरे छत्तीसगढ़ की बहनों की तरफ से रक्षा बंधन पर्व से पहले ही पीएम को राखी बांध दी.

पीएम मोदी का स्केच किया भेंट
राखी बांधन के बाद राज्यपाल ने प्रधानमंत्री को गोबर और गोमूत्र से बने प्रोडक्ट भी भेंट में दिए. इन उपहारों के अतिरिक्त उन्होंने पीएम को जनजातीय कलाकारों द्वारा बनाए गए पीएम मोदा का स्केच भी भेंट किया.

पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान राज्यपाल ने छत्तीसगढ़ के कई विषयों पर बातचीत की. उन्होंने पीएम मोदी को राज्य के व्यापारियों और सीए को जीएसटी को लेकर हो रही दिक्कतों से भी रूबरू कराया. पीएम मोदी ने उन्हें इसके समाधान का आश्वासन दिया है. उन्होंने प्रधानमंत्री को राज्य में कानून व्यवस्था की भी जानकारी दी.

Tags: Chhattisgarh news, Pm narendra modi, Raksha bandhan

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर