Home /News /nation /

डॉन छोटा राजन के भाई को RPI से मिला टिकट, 'कमल' चुनाव चिह्न पर लड़ेंगे चुनाव

डॉन छोटा राजन के भाई को RPI से मिला टिकट, 'कमल' चुनाव चिह्न पर लड़ेंगे चुनाव

डॉन छोटा राजन के भाई दीपक निकालजे आरपीआई  की टिकट पर चुनाव लड़ेंगे

डॉन छोटा राजन के भाई दीपक निकालजे आरपीआई की टिकट पर चुनाव लड़ेंगे

दीपक निकालजे (Deepak Nikalje) आरपीआई की टिकट पर 2004, 2009 और 2014 में चेंबूर सीट से लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) लड़ चुके हैं.

    मुंबई. अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन (Chhota Rajan) के भाई दीपक निकालजे (Deepak Nikalje) को केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले (Ramdas Athawale) ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election 2019) में अपना उम्मीदवार बनाया है. निकालजे रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (RPI) के टिकट पर सातारा जिले की फलटन सीट से चुनाव लड़ेंगे. लेकिन उनका चुनाव चिह्न कमल होगा. वह बीजेपी के चुनाव चिन्ह 'कमल' के निशान पर ही चुनाव मैदान में उतरेंगे.

    इससे पहले भी दीपक निकालजे (Deepak Nikalje) आरपीआई की टिकट पर लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) लड़ चुके हैं. आठवले की पार्टी से उन्होंने 2004, 2009 और 2014 में चेंबूर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा था. हालांकि उन्हें एक बार भी जीत नहीं मिली थी. निकालजे 10वीं पास हैं. उनका नाम कई आपराधिक मामलों में सामने आया था. निकालजे के समर्थक उन्हें 'दीपक भाऊ' कहते हैं.

    निकालजे के पास करोड़ों की संपत्ति
    ऐसा माना जाता ही कि संजय दत की मशहूर फिल्म ‘वास्तव’ में दीपक निकालजे का ही पैसा लगा था. लोगों का ऐसा भी मानना है कि फिल्म छोटा राजन के किरदार से काफी मिलती-जुलती थी. दीपक रियल स्टेट कारोबार से जुड़ा है. उन्होंने 2009 लोकसभा चुनाव के दौरान चुनाव आयोग को दिए अपने हलफनामे में 4 करोड़ की सम्पत्ति का मालिक बताया था.

    21 अक्टूबर को डाले जाएंगे वोट
    महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बीजेपी, शिवसेना और आरपीआई के बीच गठबंधन हुआ है. तीनों पार्टी राज्य में मिलकर चुनाव लड़ रही हैं. महाराष्ट्र की सभी 288 सीटों पर 21 अक्टूबर को एक ही चरण में वोट डाले जाएंगे. जबकि इसके तीन दिन बाद यानी 24 अक्टूबर को मतगणना होगी.

    ये भी पढ़ें-

    महाराष्ट्र चुनाव 2019: BJP के टिकट पर CM फडणवीस के PA लड़ेंगे चुनाव

    महाराष्ट्र: BJP ने 125 सीट पर उतारे उम्मीदवार, जानें किसे कहां से मिला टिकट

    Tags: Chhota rajan, Maharashtra asembly election 2019, Mumbai, Ramdas athawale

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर