चिदंबरम ने की पीएम मोदी की बातों की तारीफ, कांग्रेस बोली- कुछ गलत नहीं कहा

पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने ट्वीट करके कहा कि हम सभी को स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) पर प्रधानमंत्री की ओर से कही गई तीन बातों का स्वागत करना चाहिए.

भाषा
Updated: August 16, 2019, 9:33 PM IST
चिदंबरम ने की पीएम मोदी की बातों की तारीफ, कांग्रेस बोली- कुछ गलत नहीं कहा
पी चिदंबरम ने स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन की तीन बातों का शुक्रवार का समर्थन किया है. (फाइल फोटो)
भाषा
Updated: August 16, 2019, 9:33 PM IST
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) पर लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के संबोधन की तीन बातों का शुक्रवार का समर्थन किया जिनमें जनसंख्या नियंत्रण प्रमुख है. इस पर कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि चिदंबरम ने कुछ भी गलत नहीं बोला है क्योंकि पूर्व वित्त मंत्री ने जिन विषयों को लेकर बात की है उस पर किसी का भी विरोध नहीं हो सकता.

चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा, "हम सभी को स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री की ओर से कही गई तीन बातों का स्वागत करना चाहिए."



कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चिदंबरम ने मोदी की इन तीन बातों का उल्लेख करते हुए कहा, "छोटा परिवार होना देशभक्तिपूर्ण कर्तव्य है. पूंजी का सृजन करने वालों का सम्मान होना चाहिए. एक बार इस्तेमाल हो चुके प्लास्टिक का उपयोग नहीं होना चाहिए."

उन्होंने कहा कि पहली और तीसरी बात (जनसंख्या नियंत्रण और एक बार इस्तेमाल किए गए प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने) को जन आंदोलन का रूप लेना चहिए. पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम ने यह भी कहा, "मैं आशा करता हूं कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और उनके कर एवं जांच अधिकारियों ने प्रधानमंत्री की दूसरी बात (पूंजी सृजन करने वालों का सम्मान) को स्पष्ट रूप से सुना होगा."

कांग्रेस बोली कुछ गलत नहीं कहा
चिदंबरम की टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर सिंघवी ने कहा, "मैं नहीं समझता कि कोई भी आपत्तिजनक बात कही गई है. ना तो प्रधानमंत्री ने कोई आपत्तिजनक बात कही है, ना ही चिदंबरम जी ने उसका समर्थन करते हुए कही है. मैं नहीं समझता कि हमने इस (पार्टी के) मंच से इन तीन नीतियों की कभी भी कोई निंदा की है."
Loading...

उन्होंने यह भी कहा, "विकास की बातें करने में, विकास की घोषणा करने में प्रधानमंत्री जी बहुत माहिर हैं. लेकिन हम थोड़ा यह भी चाहेंगे कि वह (इन पर) क्रियान्वयन करके दिखाएं."

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले का खतरा, हाई अलर्ट पर तीनों सेनाएं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 16, 2019, 9:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...