CBI के सवालों का चिंदबरम ने नहीं दिया जवाब, इंद्राणी से होगा जेल में सामना!

सीबीआई (CBI) के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पी चिदंबरम (P Chidambaram) सहयोग नहीं कर रहे हैं.

News18Hindi
Updated: August 22, 2019, 2:59 PM IST
CBI के सवालों का चिंदबरम ने नहीं दिया जवाब, इंद्राणी से होगा जेल में सामना!
सीबीआई (CBI) के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पी चिदंबरम (P Chidambaram) सहयोग नहीं कर रहे हैं.
News18Hindi
Updated: August 22, 2019, 2:59 PM IST
पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने INX Media मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) के सवालों का जवाब नहीं दिया. सीबीआई के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वह सहयोग नहीं कर रहे हैं. सवालों के जवाब नहीं दे रहे हैं. सीबीआई सूत्रों ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो इंद्राणी मुखर्जी से उनका सामना कराया जाएगा. सूत्रों ने कहा कि इसके लिए चिदंबरम की कस्टडी जरूरी है.

वहीं पी चिंदबरम से सीबीआई ने गुरुवार को करीब तीन घंटे से ज्यादा देर तक पूछताछ की. इस दौरान अधिकारियों ने उनसे आईएनएक्स मीडिया केस (INX Media) को लेकर कई सवाल पूछे.

सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई ने उनसे पूछा कि 'इंद्राणी मुखर्जी और पीटर मुखर्जी (Indrani Mukherjee and Peter Mukherjee) से कितनी मुलाकातें हुईं? आप उन्हें कैसे जानते हैं?' चिदंबरम से पूछा गया कि 'क्या पैसों की लेन-देन को लेकर कोई बात हुई थी?' उनसे पूछा गया कि 'जब INX मीडिया मामला से जुड़े महत्वपूर्ण फैसला हुआ था, तो कितने लोग बैठक में थे?'



कार्ति की संलिप्तता पर सवाल

वहीं इस मामले में चिदंबरम के बेटे कार्ति (Karti Chidambaram) की संलिप्तता पर सीबीआई ने पूछा कि 'क्या आपने उन दोनों को अपने बेटे से मिलने को कहा था?' सीबीआई ने उनसे पूछा कि 'क्या बेटे की कंपनी का ख्याल रखने को कहा था?' चिदंबरम से सीबीआई ने उनके बैंक खाते पर भी सवाल किया. उनसे पूछा गया कि 'आप के कितने बैंक खाते हैं और वे कहां -कहां हैं?'
Loading...

कार्ति ने पत्रकारों से कहा- 

इसके साथ ही पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम ने आईएनएक्स मीडिया के प्रमोटर पीटर मुखर्जी या उसकी पत्नी इंद्राणी मुखर्जी से किसी भी प्रकार का संबंध होने से सिरे से इनकार किया और अपने पिता की गिरफ्तारी को ‘राजनीतिक प्रतिशोध’ करार दिया. आईएनएक्स मीडिया मामले में बुधवार देर रात चिदंबरम की गिरफ्तारी से बाद कार्ति गुरुवार सुबह चेन्नई से दिल्ली पहुंचे.

दिल्ली हवाईअड्डे से बाहर आने के बाद उन्होंने कहा,‘यह सिर्फ मेरे पिता को निशाना बनाने का मामला नहीं है, बल्कि कांग्रेस पार्टी को निशाना बनाने का मामला है. मैं जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन करूंगा’ कार्ति ने कहा कि उनके पिता पी चिदंबरम को सीबीआई के समक्ष पेश होने की कोई कानूनी जरूरत नहीं थी. साथ ही उन्होंने इस बात से भी इनकार किया कि उनके पिता छिपे हुए थे. उन्होंने कहा कि अनेक प्रयासों के बावजूद सीबीआई उनके खिलाफ कोई मामला नहीं ढूंढ़ पाई.

भाषा इनपुट के साथ

इसे भी पढ़ें :- INX मीडिया केस में CBI ने पी चिदंबरम को किया गिरफ्तार, आज होगी पेशी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 2:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...