लाइव टीवी

चिदंबरम ने बैंकाक के बयान को लेकर प्रधानमंत्री पर साधा निशाना, कहा- 'गिर रहा है निवेश'

भाषा
Updated: November 5, 2019, 3:52 PM IST
चिदंबरम ने बैंकाक के बयान को लेकर प्रधानमंत्री पर साधा निशाना, कहा- 'गिर रहा है निवेश'
पी चिदंबरम ने पीएम मोदी के बैंकॉक के बयान पर निशाना साधा है (फाइल फोटो)

चिदंबरम (P Chidambaram) ने ट्वीट में कहा है कि प्रधानमंत्री (PM) ने उन चीजों के बारे में बैंकाक (Bangkok) में चर्चा की, जो भारत में बढ़ रही हैं और घट रही हैं. लेकिन उनकी सूची अधूरी थी.

  • Share this:
नई दिल्ली. वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की बैंकाक (Bangkok) की टिप्पणी को लेकर मंगलवार को उन पर निशाना साधा और कहा कि उन्हें भारत में गिरते निवेश (Investment), विकास, ऋण तथा कारोबारी भरोसे के बारे में भी चर्चा करनी चाहिए थी.

आईएनएक्स मीडिया मामले (INX Media Case) में कथित भ्रष्टाचार (Corruption) के आरोप में तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में बंद चिदंबरम ने कहा कि प्रधानमंत्री को कहना चाहिए था कि बेरोजगारी भी बढ़ी है और ऐसे संकेत हैं कि नए ऋण बुरे ऋणों में तब्दील हो रहे हैं.

पीएम ने भारत में बढ़ती-घटती चीजों की अधूरी सूची दी
चिदंबरम (P Chidambaram) ने ट्वीट किया, ‘‘ बैंकाक (Bangkok) में, प्रधानमंत्री (PM) ने उन चीजों के बारे में चर्चा की, जो भारत में बढ़ रही हैं और जो चीजें घट रही हैं. सूची अधूरी थी.’’

उन्होंने कहा, ‘‘उन्हें यह कहना चाहिए था कि निवेश (Investment) गिर रहा है. मुख्य क्षेत्र की विकास दर गिर रही है, उद्योग (Industries) का ऋण घट रहा है; उपभोक्ता मांग कम हो रही है और व्यापार का भरोसा गिर रहा है.’’

उन्होंने कहा, ‘‘उन्हें यह भी कहना चाहिए था कि बेरोजगारी (Unemployment) 8.5 प्रतिशत तक बढ़ गई है और संकेत हैं कि पिछले तीन वर्षों में दिए गए नए ऋण बुरे ऋणों में बदल रहे हैं.’’



प्रधानमंत्री ने बैंकॉक में भारतीय अर्थव्यवस्था की तारीफ की थी
प्रधानमंत्री ने रविवार को बैंकाक में उद्योग जगत के प्रभावशाली लोगों के एक समूह से कहा था कि यह भारत में निवेश करने का सबसे अच्छा समय है और प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (FDI), व्यापार करने में सुगमता, जीवनयापन में आसानी और उत्पादकता जैसी कई चीजें बढ़ रही हैं वहीं कर की दरों, लालफीताशाही, भ्रष्टाचार, सांठगाठ वाले पूंजीवाद में गिरावट आ रही है.

पूर्व केंद्रीय मंत्री चिदंबरम मोदी सरकार की आर्थिक नीति (Economic Policy) के आलोचक रहे हैं और उन्होंने कहा है कि इसी वजह से उन्हें निशाना बनाया जा रहा है.

चिदंबरम ने अपने ट्वीट में यह भी लिखा कि उन्होंने इस ट्वीट को करने के लिए अपने परिवार से कहा था. बता दें कि पी चिदंबरम INX मीडिया केस से जुड़े मनीलॉन्ड्रिंग (Money Laundering) के मामले में तिहाड़ जेल में हैं. CBI ने INX मीडिया भ्रष्टाचार मामले में 21 अगस्त को उन्हें गिरफ्तार किया था.

यह भी पढ़ें: संजय राउत की BJP को खरी-खरी, बोले- महाराष्ट्र में शिवसेना का ही होगा अगला सीएम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 3:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...