चिदंबरम ने सरकार की तारीफ की, कहा- अब सड़क परिवहन और विमानन सेवा भी शुरू की जाए

चिदंबरम ने सरकार की तारीफ की, कहा- अब सड़क परिवहन और विमानन सेवा भी शुरू की जाए
चिदंबरम के लिए सुप्रीम कोर्ट से राहत भरी खबर आई है (File Photo)

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम (P. Chidambaram) ने ट्वीट कर सरकार की तारीफ़ की, कहा- 'हम यात्री ट्रेनों का परिचालन सावधानीपूर्वक शुरू करने के सरकार के फैसले का स्वागत करते हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम (P. Chidambaram) ने कुछ चुनिंदा स्थानों के लिए यात्री रेल सेवा बहाल किए जाने के सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए सोमवार को कहा कि देश में आर्थिक गतिविधियों को फिर से आंरभ करने के लिए अब सड़क परिवहन और विमानन सेवा की भी सीमित स्तर पर शुरुआत होनी चाहिए. पूर्व वित्त मंत्री ने ट्वीट किया, 'हम यात्री ट्रेनों का परिचालन सावधानीपूर्वक शुरू करने के सरकार के फैसले का स्वागत करते हैं. इसी तरह सड़क परिहवन और विमानन सेवा की सीमित स्तर पर शुरुआत होनी चाहिए.'

उन्होंने कहा कि आर्थिक एवं वाणिज्यिक गतिविधियों को प्रभावी रूप से शुरू करने का यही एक रास्ता है कि सड़क, रेल और विमानन सेवाओं को खोला जाए.


गौरतलब है कि भारतीय रेल ने रविवार को कहा कि उसकी योजना 12 मई से चरणबद्ध तरीके से यात्री ट्रेन सेवाएं शुरू करने की है, और शुरुआत में चुनिंदा मार्गों पर 15 जोड़ी ट्रेनें (अप-एंड-डाउन मिलाकर 30 ट्रेनें) चलायी जाएंगी. पहले चरण में नई दिल्ली स्टेशन से विशेष ट्रेनें डिब्रूगढ़, अगरतला, हावड़ा, रांची, भुवनेश्वर, सिकंदराबाद, पटना, बिलासपुर, बेंगलुरु, चेन्नई, तिरुवनंतपुरम, मडगांव, मुंबई सेंट्रल, अहमदाबाद और जम्मू तवी को जोड़ने वाली ट्रेनें शुरू की जा रही हैं



साथ ही रेलवे ने कहा कि इन ट्रेनों में सीटें आरक्षित कराने वाले यात्रियों को प्रस्थान के समय से कम से कम एक घंटा पहले रेलवे स्टेशन पहुंचना होगा. रेलवे स्टेशन में प्रवेश से पहले यात्रियों के लिए फेस मास्क लगाना अनिवार्य होगा. इस दौरान उनकी स्क्रीनिंग भी की जाएगी. जिन यात्रियों में कोरोना के लक्षण नहीं दिखेंगे, केवल उन्हें ही ट्रेन में बैठने दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: SC ने जम्मू-कश्मीर में 4जी इंटरनेट शुरू करने से किया इनकार,कमेटी बनाने को कहा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading