लाइव टीवी

चिदंबरम को 106 दिन जेल में रखना था बदले की कार्रवाई- राहुल गांधी

News18Hindi
Updated: December 4, 2019, 3:40 PM IST
चिदंबरम को 106 दिन जेल में रखना था बदले की कार्रवाई- राहुल गांधी
राहुल गांधी ने चिदंबरम की जमानत पर ट्वीट किया.

आईएनएक्स मीडिया केस में सीबीआई ने पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम को 21 अगस्त को गिरफ्तार किया था. पूछताछ के बाद उन्हें 6 सितंबर को तिहाड़ जेल भेज दिया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 4, 2019, 3:40 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बुधवार को कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम को 106 दिन तक कैद रखना बदले की कार्रवाई थी. उन्होंने यह टिप्पणी सुप्रीम कोर्ट से पूर्व वित्तमंत्री को आईएनएक्स मीडिया मामले में मिली जमानत के कुछ ही देर बाद की.

जस्टिस आर भानुमति की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय पीठ ने चिदंबरम को जमानत दी. 74 वर्षीय कांग्रेस नेता 21 अक्टूबर से हिरासत में थे. उन्हें सीबीआई ने आईएनएक्स मीडिया (Inx Media case) भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार किया था. प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें 16 अक्टूबर को धनशोधन के आरोप में गिरफ्तार किया था.

गांधी ने कहा, ‘माननीय पी चिदंबरम को 106 दिन तक कैद में रखना बदले की कार्रवाई थी. मैं खुश हूं कि सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें जमानत दी. मुझे पूरा भरोसा है कि वह निष्पक्ष सुनवाई में स्वयं को निर्दोष साबित करेंगे.’


Loading...

कांग्रेस ने कहा- हुई सच की जीत
इससे पहले कांग्रेस ने पार्टी के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम को जमानत देने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले का बुधवार को स्वागत करते हुए कहा कि सच की आखिरकार जीत हुई. हालांकि, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने कहा, ‘न्याय में देरी, अन्याय है. यह काफी पहले ही मिलना चाहिए था.’ इस फैसले पर चिदंबरम के बेटे कार्ति ने भी ट्वीट किया. उन्होंने लिखा - 'फ्यू... आखिरकार 106 दिन बाद'

आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में बंद पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को अपना फैसला सुनाया. चिदंबरम ने अपनी जमानत याचिका खारिज करने के दिल्ली हाईकोर्ट के 15 नवंबर के फैसले को शीर्ष अदालत में चुनौती दी थी.

यह भी पढ़ें: INX Media Case: चिदंबरम को 106 दिन बाद मिली जमानत, माननी होगी सुप्रीम कोर्ट की ये शर्तें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 3:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...