Bihar Assembly Elections 2020: मुख्य चुनाव आयुक्त बोले- बिहार विधानसभा चुनाव में बढ़ाए गए 33,000 मतदान केंद्र

मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा, बिहार में 72 मिलियन से अधिक मतदाता हैं, जो महामारी के दौर में वोट कर रहे हैं.
मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा, बिहार में 72 मिलियन से अधिक मतदाता हैं, जो महामारी के दौर में वोट कर रहे हैं.

Bihar Assembly Elections 2020: सुनील अरोड़ा ने कहा, हमें बिहार चुनावों में मतदाताओं को 1500 से 1000 प्रति बूथ तक कम करना था और मतदान केंद्रों को 33,000 तक बढ़ाना था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2020, 9:50 PM IST
  • Share this:
पटना/नई दिल्ली. मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा कि कोविड-19 महामारी के बीच बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections 2020) कराने से चुनाव आयोग को हतोत्साहित किया गया था लेकिन चुनाव आयोग का मानना था कि अपने भरोसे के दम पर चुनाव कराना है, अंधेरे में छलांग नहीं लगानी है. सुनील अरोड़ा ने कहा, हमें बिहार चुनावों में मतदाताओं को 1500 से 1000 प्रति बूथ तक कम करना था और मतदान केंद्रों को 33,000 तक बढ़ाना था, जिसका मतलब था कि जनशक्ति की तैनाती बढ़ाना. उन्होंने कहा, भारत में चुनाव लोकतंत्र के आभासी त्योहार हैं, जिसमें लोग हिस्सा लेना पसंद करते हैं.

मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा, बिहार में 72 मिलियन से अधिक मतदाता हैं, जो कोरोना वायरस महामारी के बीच मतदान कर रहे है. यह दुनिया के सबसे बड़े चुनावी आयोजन में एक है. यह हमें महामारी की अवधि के दौरान हमारी सबसे अच्छी प्रथाओं और हमारी मतदान प्रक्रिया के संचालन के अनुभव को साझा करने का अवसर प्रदान करता है.






इंटरनेशनल वर्चुअल इलेक्शन विजिटर प्रोग्राम का आयोजन
बता दें कि बिहार विधानसभा चुनावों के मद्देनज चुनाव आयोग 05 से 07 नवंबर, 2020 तक विदेशी चुनाव प्रबंधन निकायों (ईएमबी) / संगठनों के लिए एक इंटरनेशनल वर्चुअल इलेक्शन विजिटर प्रोग्राम(IEVP) का आयोजन कर रहा है. इससे पहले आयोग ने 2014 के लोकसभा चुनावों में विदेशी ईएमबी / संगठनों के लिए इंटरनेशनल वर्चुअल इलेक्शन विजिटर प्रोग्राम (IEVP) का आयोजन किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज