Home /News /nation /

कोरोना वायरस: अमेरिका में फंसे मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा, वहीं से देख रहे सारा काम

कोरोना वायरस: अमेरिका में फंसे मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा, वहीं से देख रहे सारा काम

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा

चुनाव आयोग के मुताबिक सुनील अरोड़ा (Chief Election Commissioner Sunil Arora) निजी यात्रा पर 10 मार्च को अमेरिका गए थे. उन्हें 4 अप्रैल को भारत वापस आना था.

    नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) और लॉकडाउन की वजह से मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा (Chief Election Commissioner Sunil Arora) अमेरिका में ही फंस गए हैं. वहां वो निजी यात्रा पर गए थे और अप्रैल के पहले हफ्ते में उनकी वापसी थी, लेकिन अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में पाबंदी की वजह से अमेरिका से लौट वो नहीं पाए हैं. बता दें कि भारत सरकार ने 23 मार्च से ही सभी अंतराष्ट्रीय उड़ानों को रद्द कर दिया है.

    अमेरिका से कर रहे हैं काम
    चुनाव आयोग के मुताबिक, अरोड़ा निजी यात्रा पर 10 मार्च को अमेरिका गए थे. उन्हें 4 अप्रैल को भारत वापस आना था. इस बीच चुनाव आयोग ने कहा है कि मुख्य चुनाव आयुक्त अरोड़ा चुनाव आयोग के महत्वपूर्ण फैसलों में अमेरिका से ही संपर्क में रहते हैं. वो लगातार चुनाव आयोग के बाकी दो सदस्यों अशोक लवासा और सुशील चंद्र के संपर्क में हैं.

    30 फीसदी सैलरी में कटौती
    बता दें कि पिछले दिनों कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने ऐलान किया था कि इस अहम लड़ाई में चुनाव आयोग को भी अपनी सैलरी से कटौती करनी चाहिए. इसी के तहत उन्होंने एक बयान जारी करते हुए कहा कि एक साल के लिए वो और निर्वाचन आयोग के बाकी दो सदस्य 30 फीसदी सैलरी में कटौती लेंगे.

    टालने पड़े चुनाव
    कोरोना महामारी के चलते चुनाव आयोग ने राज्यसभा की 55 सीटों के लिए होने वाले चुनाव को पहले टाल दिया है. ये चुनाव 24 मार्चों को होने थे. इसके अलावा आयोग बिहार में इस साल नवंबर में होने वाले चुनाव की तैयारियों में भी जुटा है.



    ये भी पढ़ें:

    पश्चिम बंगाल में जांच टीम को रोकने पर चीफ सेक्रेटरी की सफाई, कहा-हम कर रहे मदद\

    महाराष्ट्र के मंत्री जितेंद्र आव्हाड की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में हुए भर्ती

    Tags: Corona epidemic, Coronavirus in India, Election commission

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर