Home /News /nation /

सीजेआई गोगोई की इस बात से सुप्रीम कोर्ट के वकील रह गए हैरान

सीजेआई गोगोई की इस बात से सुप्रीम कोर्ट के वकील रह गए हैरान

चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया रंजन गोगई

चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया रंजन गोगई

चीफ जस्टिस ने अक्टूबर 2018 में तुरंत सुनवाई की परंपरा में बड़ा बदलाव किया था. उन्होंने वकीलों की मेंशनिंग बंद करवा दी थी.

    चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया रंजन गोगई को आमतौर पर लोग एक बेहद सख्त छवि वाला जज मानते हैं, लेकिन सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में एक ऐसा वाक्या हुआ जिसे देख कर हर कोई हैरान रह गया. चीफ जस्टिस एक सीनियर वकील की पूरी बात सुने ही उस केस पर सुनावाई के लिए तैयार हो गए. ऐसा आमतौर पर चीफ जस्टिस गोगई नहीं करते हैं.

    सोमवार को मेंशनिंग के दौरान एक सीनियर वकील शेखर नाफड़े अपने क्लाइंट के एक मामले में मेंशनिंग के लिए अपनी सीट से खड़े होने लगे. उन्हें खड़ा होते देख चीफ जस्टिस गोगोई ने उनके बोलने से पहले ही कहा 'सुप्रीम कोर्ट में जज के तौर पर मेरे साढ़े सात साल के करियर में ये पहली बार है, जब मैं आपको कोई मामला कोर्ट के समक्ष मेंशन करते देख रहा हूं. वो जो भी मामला है, जिसमें पर आप सुनवाई चाहते हैं, हम उसके लिए तैयार हैं.’ चीफ जस्टिस की ये बात सुनते ही वकील हैरान रह गए.

    चीफ जस्टिस ने अक्टूबर 2018 में तुरंत सुनवाई की परंपरा में बड़ा बदलाव किया था. उन्होंने वकीलों की मेंशनिंग बंद करवा दी थी. तब उन्होंने इसमें छूट देते हुए सीनियर वकीलों को मेंशनिंग की मंजूरी दी थी.

    बता दें कि चीफ जस्टिस पहले ही ये कह चुके हैं कि स्पेशल मेंशनिंग उन्हीं मामलों की होगी जिनमें किसी के जीवन और मौत का सवाल हो.

    ये भी पढ़ें: कांग्रेस के निलंबित MLA रोशन बेग पुलिस हिरासत में

    लॉन्चिंग रुकने के बाद भी लोग क्यों कर रहे हैं ISRO की तारीफ?

    Tags: Justice Ranjan Gogoi, Supreme Court

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर