लाइव टीवी

कारखानों में महिलाओं की रात्रि ड्यूटी पर लगे प्रतिबंध को हटाना चाहते हैं केरल के मुख्यमंत्री

भाषा
Updated: January 9, 2020, 5:07 PM IST
कारखानों में महिलाओं की रात्रि ड्यूटी पर लगे प्रतिबंध को हटाना चाहते हैं केरल के मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कारखानों में महिलाओं की रात्रि ड्यूटी पर लगे कानूनी प्रतिबंध को हटाने की गुरुवार को वकालत की.

उन्होंने वैश्विक निवेशक सम्मेलन (Global investor conference) का उद्घाटन करते हुए कहा, 'हम समानता के बारे में बात करते हैं, लेकिन एक प्रतिबंध लगा है जो महिला कर्मचारियों को शाम सात बजे से सुबह छह बजे तक के बीच काम करने से रोकता है.

  • Share this:
कोच्चि. केरल (Kerala) के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन (Pinarayi Vijayan) ने कारखानों में महिलाओं की रात्रि ड्यूटी पर लगे कानूनी प्रतिबंध को हटाने की गुरुवार को वकालत की. विजयन ने कहा कि उनके नेतृत्व वाली माकपा नीत एलडीएफ सरकार महिलाओं को शाम सात बजे के बाद रात्रि पालियों में काम करने की अनुमति देने की योजना बना रही है क्योंकि इससे महिलाएं सशक्त होंगी.

उन्होंने यहां वैश्विक निवेशक सम्मेलन (Global investor conference) का उद्घाटन करते हुए कहा, 'हम समानता के बारे में बात करते हैं, लेकिन एक प्रतिबंध लगा है जो महिला कर्मचारियों को शाम सात बजे से सुबह छह बजे तक के बीच काम करने से रोकता है. महिलाएं इस अवधि में भी काम कर सकती हैं.'

वरिष्ठ माकपा नेता ने कहा कि उनकी सरकार कारखानों की महिला कर्मचारियों को रात्रिकालीन ड्यूटी करने की अनुमति देने की योजना बना रही है. उन्होंने कहा, 'मेरा मानना है कि महिलाओं को सशक्त करने के हिस्से के रूप में ऐसा कदम आवश्यक है.'

 

         यह भी पढ़ें - ममता बनर्जी ने कांग्रेस-वामदल पर लगाए ये आरोप, विपक्ष की बैठक से  किया           किनारा

 

CAA: हेमंत सोरेन ने 3000 लोगों पर लगा राष्ट्रद्रोह का अरोप लिया वापस 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 9, 2020, 5:07 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर